- चरगांवा नोडल सेंटर में शुरू होगी सुविधा

- दी जाएंगी जॉब फेयर सहित अन्य जानकारियां

GORAKHPUR: आईटीआई स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी है। जिले के छह कॉलेजेज के नोडल सेंटर आईटीआई चरगांवा में एक हेल्प डेस्क शुरू की जा रही है। यहां स्टूडेंट्स की कॉलेज संबंधित प्रॉब्लम्स का समाधान करने के साथ ही रजिस्ट्रेशन कर उन्हें जॉब भी प्रोवाइड की जाएगी।

चक्कर लगाने से मुक्ति

आईटीआई स्टूडेंट्स को अक्सर मार्कशीट करेक्शन और परीक्षा से संबंधित जानकारी के लिए कॉलेज के चक्कर लगाने पड़ते हैं। इसके अलावा कॉलेज में लगने वाले जॉब फेयर को भी लेकर अक्सर जानकारियां नहीं मिल पाती हैं। इस समस्या को देखते हुए ये हेल्प डेस्क बनाने का निर्णय लिया गया ताकि सभी जानकारियां आसानी से मिल सकें।

कॉल कर देंगे जॉब

इस हेल्प डेस्क के जरिए स्टूडेंट्स का ट्रेड वाइज अलग से रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। जॉब फेयर के दौरान उन्हें कॉल के जरिए बुलाया जाएगा। साथ ही जॉब फेयर के दौरान ध्यान रखने वाली बातें और तैयारियों की भी पूरी जानकारी दी जाएगी। आईटीआई चरगांवा सेंटर के प्रिंसिपल राजेश राम ने बताया कि इसके लिए कवायद शुरू कर दी गई है। स्टूडेंट्स को कोई समस्या ना हो इसके लिए लगातार प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स को अच्छी शिक्षा और रोजगार मुहैया कराना उनकी पहली प्राथमिकता है।

वर्जन

स्टूडेंट्स की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क बनाई जा रही है। इससे काफी हद तक सहूलियत मिलेगी। उन्हें बार-बार कॉलेज का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा।

- राजेश राम,

प्रिंसिपल, आईटीआई, चरगांवा