-हंगामा कर रहे छात्रों को पुलिस ने खदेड़ा

PATNA: छात्रसंघ चुनाव से एक दिन पहले पटना यूनिवर्सिटी में प्रेसीडेंशियल डिबेट के दौरान उस समय हंगामा मच गया, जब कुछ छात्र देसी बम लेकर पहुंच गए। प्रेसीडेंशियल डिबेट में छात्र राजद के प्रत्याशी आयुष कुमार बोल रहे थे तभी कुछ स्टूडेंट्स हंगामा करने लगे। बताया गया कि हंगामा करने वाले छात्र दूसरे कॉलेज के थे। छात्रों ने एक-दूसरे को जमकर पीटा। इस दौरान कुछ छात्र बम लेकर भी पहुंचे थे। पुलिस ने पटना कॉलेज ग्राउंड से एक देसी बम बरामद किया है। पटना कॉलेज में छात्रों के बीच हुई भिड़ंत से एक बार फिर सवाल उठने लगा है कि आखिर ये कैसा डिबेट है।

पहुंचे कई थाने के पुलिसकर्मी

मौके पर मौजूद पुलिस ने मारपीट को रोकने की कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हुए। इसके बाद आसपास के कई थानों की पुलिस को बुलाया गया। पुलिस ने बल प्रयोग कर हंगामा कर रहे छात्रों को खदेड़ा। इस दौरान प्रेसीडेंशियल डिबेट और छात्रों बीच भिड़ंत चलती रही। पुलिस ने दो छात्रों को हिरासत में लिया है।

अध्यक्ष पद के कैंडिडेट पर हुआ था हमला

बुधवार को वीमेंस कॉलेज के गेट पर जदयू और राजद के छात्र नेताओं में घूंसे और डंडे चले थे। मगध महिला कॉलेज के गेट पर बिग बॉस के कंटेस्टेंट दीपक ठाकुर का प्रत्याशियों और समर्थकों ने विरोध किया। दीपक ठाकुर गो बैक, गो बैक के नारे भी लगाए गए। इसके बाद दीपक ठाकुर पटना वीमेंस कॉलेज पहुंचे तो यहां छात्र जदयू, जन अधिकार छात्र परिषद, एआईएसएफ, आईसा, एबीवीपी के प्रत्याशियों और समर्थकों ने हंगामा किया। छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं ने दीपक ठाकुर के साथ धक्का-मुक्की भी की। इस दौरान छात्र राजद के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी के साथ जदयू के छात्र नेताओं का विवाद इतना बढ़ा कि घूंसे-डंडे चलने लगे। इसमें छात्र राजद प्रत्याशी आयुष कुमार का सिर फट गया।

अध्यक्ष पद के लिए 12 दावेदारों के बीच डिबेट

छात्रसंघ चुनाव के प्रचार का शोर गुरुवार की शाम थम गया। पटना कॉलेज के मैदान में अध्यक्ष पद के 12 दावेदारों के बीच चल रहे डिबेट में जमकर हंगामा हुआ। पुलिस ने स्थिति को संभालने के लिए लाठी चार्च किया। बताया गया कि लाठीचार्ज के दौरान कुछ छात्रों को मामूली चोटें भी आई। शनिवार को छात्र संघ का चुनाव होना है। इस बार कैंडिडेट्स सभी वोटरों तक पहुंचने की जुगत में हैं। मुकाबला काफी टक्कर का दिख रहा है। पटना यूनिवर्सिटी कैंपस चुनावी रंग में रंगा है।