कमिश्नरी कार्यालय से होगा बस का शुभारंभ

शहर के ऐतिहासिक और धार्मिक स्थलों का भ्रमण करेंगे यात्री

Meerut। के ऐतिहासिक और धार्मिक स्थलों के भ्रमण के लिए रोडवेज द्वारा शुरु की गई हैरिटेज दर्शन बस सेवा का रविवार को शुभारंभ होगा। सुबह कमिश्नरी कार्यालय से बस का पहला सफर शुरु होगा। पहले दिन यात्री मेरठ के दस ऐतिहासिक और धार्मिक स्थलों का भ्रमण करेंगे।

कमिश्नरी कार्यालय से शुभारंभ

पूर्व नियोजित कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव करते हुए बस की पहली यात्रा सोहराबगेट बस अड्डे से ना होकर कमिश्नरी कार्यालय से की जाएगी। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा बस यात्रा का विधिवत शुभारंभ किया जाएगा। इसके बाद बस को अपने पहले गंतव्य के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा।

एलईडी से मिलेगी जानकारी

यात्रा के लिए तैयार की गई वोल्वो बस में यात्रियों को निशुल्क खाने के साथ सभी स्थलों की जानकारी एलईडी के माध्यम से दी जाएगी। जिस जगह बस पहुंचने वाली होगी उसका पूरा इतिहास बस में यात्रियों को एलईडी टीवी पर दिखाया जाएगा। गाइड के रुप में मिशिका सोसाइटी के सुनील शर्मा बस में उपस्थित रहेंगे। सभी स्थलों की जानकारी इतिहासकार डॉ। केके शर्मा और मेघा गोयल की आवाज में रिकार्ड की गई है।

मेरठ हैरिटेज दर्शन अपने पहले सफर के लिए पूरी तरह से तैयार है। बस पर सभी दर्शनीय स्थलों के चित्र लगाकर सजाया गया है। साथ ही साथ बस में यात्रियों को बुकलेट और टीवी के माध्यम से मेरठ के ऐतिहासिक स्थलों की जानकारी दी जाएगी। बस की अगले रविवार की भी बुकिंग शुरु हो चुकी है।

संदीप लाहा, एमडी रोडवेज