- शुक्रवार को जामा मस्जिद पर फोर्स के साथ मुस्तैद रहे डीएम और एसएसपी

- बहकावे में न आने की अपील, सोशल मीडिया पर भी सतर्क रहने के लिए कहा

आगरा : दिल्ली, अलीगढ़ में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद जुमा पर ताजनगरी में अलर्ट रहा। बिजलीघर स्थित जामा मस्जिद पर नमाज अदा होने तक डीएम, एसएसपी फोर्स के साथ खुद मौके पर डटे रहे। जुमे की नजाम के दौरान लोगों ने अमन चैन के लिए दुआ मांगी। इस्लामिया लोकल एजेंसी के चेयरमैन असलम कुरैशी ने बताया कि शांति के साथ नमाज अदा की गई है। नमाज अदा कर लौट रहे लोगों से भी शंाति व्यवस्था बनाए रखने व किसी के बहकावे में न आने की अपील की गई।

108 प्वॉइंट बनाए गए

एसएसपी बबलू कुमार, एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने 108 संवेदनशील प्वॉइंट चिह्नित किए हैं। ये ऐसे प्वाइंट हैं, जहां मिश्रित आबादी के लोग रहते हैं। यहां भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। थाना प्रभारियों को भी मुस्तैद रहने के आदेश दिए गए हैं। थाना पुलिस को इन मिश्रित आबादी में रहने वाले लोगों से आपसी सामांजस्य बैठाने के निर्देश दिए गए हैं।

छतों पर ड्रोन कैमरों से निगरानी

मंटोला, नाई की मंडी, आलमगंज, गालिबपुरा, शहीद नगर, सुंदरपाड़ा, चक्कीपाट सहित दर्जनों इलाकों में पुलिस द्वारा एक दिन पहले फ्लैग मार्च किया गया था। इसमें स्वाट टीम के साथ थाना पुलिस व आलाधिकारी मौजूद रहे। बहुमंजिला मकानों पर ड्रोन से निगरानी रखी गई।

कई किए गए पाबंद

सीएए के प्रोटेस्ट पर हाईअलर्ट के बीच एलआईयू (लोकल इंटेलिजेंस यूनिट) ने रिपोर्ट तैयार की। जो माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं, पुलिस ने ऐसे लोगों को पहले से ही पाबंद कर दिया था। नमाज से एक दिन पहले लोहामंडी सर्किल में 50 लोगों को पाबंद किया गया था।

आपत्तिजनक पोस्ट से बचें

एसपी सिटी ने सार्वजनिक रूप से लोगों को बताया कि वह सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट लाइक-शेयर करने से बचें। ताजगंज में फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट अपलोड करने पर कार्रवाई की गई है।

वर्जन

शांति व्यवस्था कायम रखने के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। शुक्रवार को जामा मस्जिद में नमाज के बाद सभी लोगों ने एक- दूसरे से अमन चैन की अपील की। इसके साथ ही यह भी कहा कि अगर कोई गुमराह करता है या फिर झगड़े के लिए माहौल बनाता है तो इसकी जानकारी तत्काल पुलिस को दी जाए।

बोत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी

वर्जन

शहर में शांति व्यवस्था कायम है, ऐसे लोग जो सीएए के नाम पर एक दूसरे को लड़ाने का कार्य कर रहे हैं, उन पर सरकार को सख्ती से कार्रवाई करनी चाहिए।

हुमायूं,