रेलवे एवं बस स्टेशनों की हुई चेकिंग, मेला शिविरों को खंगाला

माघ मेला में गड़बड़ी के इनपुट के बाद एक्टिव हुई पुलिस

होटल, लॉज व मॉल को खंगाला गया, संदिग्धों से की गई पूछताछ

ALLAHABAD: रिपब्लिक डे पर माघ मेले में गड़बड़ी के इनपुट के बाद डिस्ट्रिक्ट पुलिस फोर्स को हाईअलर्ट पर रखा गया है। मेले की सिक्योरिटी तो टाइट की ही गई है, सिटी के होटल, लॉज व मॉल को भी खंगाला गया। सिक्योरिटी का जायजा लेने के लिए सोमवार को आईजी आरके चतुर्वेदी, डीआईजी जेके शाही ने मेला एरिया में पहुंचे। उन्होंने खुफिया एजेंसियों के ऑफिसर्स के साथ मीटिंग भी की और पुलिस को जरूरी निर्देश दिए। डिस्ट्रिक्ट की सीमा पर भी बैरीकेडिंग की गई और बाहर से आने वाली हर गाड़ी की तलाशी ली गई।

गाडि़यों को किया सीज

पुलिस ने सोमवार को हर चौराहे पर चेकिंग की। सिविल लाइंस में सुभाष चौक, हॉटस्टफ, हनुमान मंदिर, मेडिकल चौराहा, करेली, खुल्दाबाद, कोतवाली, रामबाग, कर्नलगंज, शिवकुटी, तेलियरगंज, धूमनगंज, कालिंदीपुरम, म्योहाल, ट्रैफिक पुलिस लाइन, सोहबतियाबाग, अलोपीबाग में चौराहों पर गाडि़यों की चेकिंग की गई। बिना गाडि़यों के पकड़ी गई सौ से अधिक कारों व बाइकों का चालान किया गया। कारों से काली फिल्म भी उतारी गई जिसे लेकर कई जगह किचकिच हुई। पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले दर्जन भर लोगों की गाडि़यों को भी सीज कर दिया।

शिविरों को खंगाला

खुफिया एजेंसियों के इनपुट के बाद माघ मेला की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है। माघ मेला में आने वाली हर गाड़ी की चेकिंग की गई तो हर शिविर को भी खंगाला गया। पुलिस ने बम डिस्पोजल व डॉग स्क्वॉयड के साथ मेले की चेकिंग की। मेला क्षेत्र में बनी झोपडि़यों की भी तलाशी ली गई। खुफिया एजेंसियों के लोग भी वेश बदलकर मेला क्षेत्र में घूम रहे हैं।

होटलों की भी ली गई तलाशी

पुलिस ने लीडर रोड, रामबाग, सिविल लाइंस, शाहगंज, काटजू रोड, मिन्हाजपुर, कटरा के होटलों व लॉज की तलाशी ली। पुलिस ने होटलों में रुके लोगों की आईडी भी चेक की।

मेले में मॉक ड्रिल

माघ मेले में बम ब्लास्ट व आग से बचाव का प्रदर्शन भी किया गया। बम डिस्पोजल स्क्वॉयड ने बम को डिफ्यूज किया तो पुलिस व फायर फाइटर्स ने आग पर काबू पाया। मॉक ड्रिल में मेला के साथ ही सिटी की पुलिस ने भी हिस्सा लिया।