हाईकोर्ट स्टेनो की परीक्षा में नकल करते एक को पकड़ा

पकड़े जाते ही निगल गया पर्ची, पुलिस ने दर्ज किया केस

meerut@inext.co.in

MEERUT :  हाईकोर्ट में स्टेनो पद की प्रतियोगी परीक्षा में सेंधमारी करते हुए पुलिस ने एक मुन्नाभाई को दबोच लिया. वह परीक्षा कक्ष में बैठकर पर्ची से नकल कर रहा था. कक्ष निरीक्षक ने जैसे ही उसे दबोचा तो वह पर्ची मुंह में रखकर सटक गया. सारा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. इसके बाद मौके पर पहुंची ब्रह्मपुरी पुलिस उसे हिरासत में थाने लाई. इंस्पेक्टर ब्रिजेश कुमार शर्मा का कहना है कि युवक विभोर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इंस्पेक्टर ब्रह्मपुरी का कहना है कि मुन्नाभाई ने दोपहर को ही पेपर आउट करवा लिया था.

 

जांच में जुटी पुलिस

बिजली बंबा बाईपास स्थित स्ट्रॉन कॉलेज को हाई कोर्टस्टेनो की प्रतियोगी परीक्षा के लिए सेंटर बनाया गया था, जिसमें 780 अभ्यर्थियों को यह परीक्षा देनी थी. रविवार दोपहर की शिफ्ट में परीक्षा दे रहा विभोर नाम का युवक जेब से पर्ची निकालकर नकल कर रहा था. इसी दौरान वह सीसीटीवी में कैद हो गया. इसके बाद कक्ष निरीक्षक ने जैसे ही युवक को नकल करते हुए दबोचा तो वह नकल की पर्ची को निगल गया. कक्ष निरीक्षक ने तत्काल पुलिस को सूचना दी.


मोबाइल में थी आंसर की

कॉलेज प्रबंधक अनुज गोयल ने बताया कि जब युवक के मोबाइल को चेक किया तो उसके मोबाइल पर पेपर की आंसर की मौजूद थी. दरअसल, पुलिस के मुताबिक आरोपी से पूछताछ में सामने आया है कि दोपहर 2:24 मिनट पर आरोपी के मोबाइल पर व्हाट्सऐप के माध्यम से पेपर के चारों सेट की आंसर की पहुंच गई थी. जिसके बाद वह पर्ची बनाकर परीक्षा कक्ष में पहुंचा और नकल करने लगा. इंस्पेक्टर ब्रह्मपुरी ब्रिजेश कुमार शर्मा का कहना है कि आरोपी विभोर के मामले में सॉल्वर गैंग वाले एंगल की पर भी जांच की जा रही है.