यह भी जानें

-6 हवालात हैं डिस्ट्रिक्ट में

-45 पुलिस कर्मी है बंदियों की ड्यूटी में

-4 बार दिन में हवालात में हो रही चेकिंग

-7 पुलिस लाइन में बंदियों को ले जाने के लिए हैं वाहन

-70-80 बंदियों की रोज कराई जाती है कोर्ट में पेशी

-25 जुलाई तक बंदियों के वाहनों में लग जाएंगे जीपीएस व सीसीटीवी कैमरे

- संभल में वारादात के बाद कैदी को लेकर जाने वाले वाहनों की बढ़ाई गई सुरक्षा

-कैदी के वाहनों के साथ चलेगा डायल 100 का वाहन

बरेली: संभल में वारदात के बाद अब शहर में कैदियों को जेल से कचहरी लेकर आने-जाने वाले वाहनों पर अब जीपीएस और सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. साथ ही सुरक्षा के लिए बंदी वाहनों के साथ डायल 100 का वाहन भी चलेगा. यह जानकारी डीआईजी राजेश कुमार पांडे ने दी. साथ ही उन्होंने बताया कि रेंज के सभी एसएसपी व एसपी को इसके लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

संभल में यह हुई थी वारदात

अभी हाल में ही संभल में बंदी वाहन में सवार तीन कैदियों ने दो पुलिस कर्मियों पर तमंचे से हमला कर दिया था. जिसमें दो पुलिस कर्मियों की मौत हो गई थी. तीनों कैदी पुलिस कर्मियों की हत्या करके फरार हो गए थे. पुलिस कर्मियों की हत्या की सूचना से पुलिस विभाग में खलबली मच गई थी.

कंट्रोल रूम से रखी जाएगी नजर

बंदी वाहनों में जीपीएस और सीसीटीवी लगाने के साथ ही पुलिस लाइन में कंट्रोल रूम भी बनाया जाएगा. जहां से सभी वाहनों पर नजर रखी जाएगी. वहीं किसी भी तरह की वारदात होने पर तुरंत बैकअप फोर्स भेजा जाएगा. साथ ही बंदी वाहनों के आगे 100 डायल की गाड़ी भी चलेगी. इसके साथ बंदियों की गाडि़यों पर लगी सलाखों को भी मजबूत बनाया जाएगा.

चार बार हो रही चेकिंग

बरेली पुलिस लाइन के प्रतिसार निरीक्षक हरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि अब कचहरी में आने जाने वाले सभी बंदियों की चार राउंड में चेकिंग कराई जा रही है. पेशी के समय उनसे मिलने का प्रयास करने वालों पर भी नजर रखी जा रही है. वहीं कचहरी स्थित दोनों हवालात पर भी पुलिस ने पैनी नजर रखनी शुरू कर दी है. सभी बंदियों की कई- कई बार तलाशी ली जा रही है.

संभल की वारदात को देखते हुए बरेली रेंज के सभी एसएसपी व एसपी को बंदियों के वाहनों में जीपीएस व सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश जारी किए गए है.

-राजेश कुमार पांडे, डीआईजी बरेली रेंज