- 28 सितम्बर को हुई थी हाईकोर्ट की एआरओ और क्लर्क भर्ती परीक्षा

<- ख्8 सितम्बर को हुई थी हाईकोर्ट की एआरओ और क्लर्क भर्ती परीक्षा

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: इलाहाबाद हाईकोर्ट की दो महत्वपूर्ण परीक्षाओं की आंसर की जारी कर दी गई है। परीक्षा कंडक्ट करवाने वाली बॉडी की ओर से आंसर आंसर पर आपत्ति भी दाखिल करने का मौका दिया गया है। इसके लिए दो दिन का समय दिया गया है। सभी आपत्तियां केवल ऑनलाइन ही स्वीकार की जाएंगी।

यहां देख सकते हैं आंसर की

गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की असिस्टेंट रिव्यू आफिसर <इलाहाबाद हाईकोर्ट की दो महत्वपूर्ण परीक्षाओं की आंसर की जारी कर दी गई है। परीक्षा कंडक्ट करवाने वाली बॉडी की ओर से आंसर आंसर पर आपत्ति भी दाखिल करने का मौका दिया गया है। इसके लिए दो दिन का समय दिया गया है। सभी आपत्तियां केवल ऑनलाइन ही स्वीकार की जाएंगी।

यहां देख सकते हैं आंसर की

गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की असिस्टेंट रिव्यू आफिसर ((एआरओ<एआरओ) ) और रूटीन ग्रेड क्लर्क <और रूटीन ग्रेड क्लर्क ((आरजीसी<आरजीसी) ) की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को इस परीक्षा से जुड़ी आंसर की का पूरी बेसब्री से इंतजार था। इस बीच परीक्षा के चंद दिनों के भीतर ही दोनों परीक्षा की आंसर की जारी कर दी गई है। इसे वेबसाइट <की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को इस परीक्षा से जुड़ी आंसर की का पूरी बेसब्री से इंतजार था। इस बीच परीक्षा के चंद दिनों के भीतर ही दोनों परीक्षा की आंसर की जारी कर दी गई है। इसे वेबसाइट www.cbserexam.in www.cbserexam.in पर देखा जा सकता है।

सात अक्टूबर तक है मौका

सीबीएसई के कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन की ओर से जारी की गई इन्फार्मेशन में कहा गया है कि जिन परीक्षार्थियों को आंसर की के किसी उत्तर पर आपत्ति हो वे सात अक्टूबर तक डाक्यूमेंट्री प्रुफ के साथ अपनी आपत्ति दाखिल कर सकते हैं। इसके लिए वेबसाइट पर चैलेंज क्वैरी लॉगिन पैनल नाम से पोर्टल बनाया गया है। इसके अलावा ईमेल आईडी <पर देखा जा सकता है।

सात अक्टूबर तक है मौका

सीबीएसई के कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन की ओर से जारी की गई इन्फार्मेशन में कहा गया है कि जिन परीक्षार्थियों को आंसर की के किसी उत्तर पर आपत्ति हो वे सात अक्टूबर तक डाक्यूमेंट्री प्रुफ के साथ अपनी आपत्ति दाखिल कर सकते हैं। इसके लिए वेबसाइट पर चैलेंज क्वैरी लॉगिन पैनल नाम से पोर्टल बनाया गया है। इसके अलावा ईमेल आईडी cbserexam01@gmail.com cbserexam01@gmail.com पर भी भेजा जा सकता है। कोई भी आपत्ति ऑफलाइन मोड या फिर फैक्स या बाई पोस्ट नहीं स्वीकार की जाएगी। उक्त तिथि के बाद परीक्षार्थियों का कोई भी प्रत्यावेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

दो पालियों में हुई थी परीक्षा

बता दें कि एआरओ और रूटीन ग्रेड क्लर्क परीक्षा का आयोजन विगत ख्8 सितम्बर को किया गया था। इलाहाबाद में यह परीक्षा करीब फ्फ् परीक्षा केन्द्रों पर हुई थी। जिसमें हजारों की संख्या में परीक्षार्थी शामिल हुए थे। परीक्षा का आयोजन दिन में क्0 से क्ख् और दो से चार बजे के बीच किया गया था। एआरओ भर्ती में फ्रेश पदों की संख्या क्89 तथा बैकलाग 98 और क्लर्क के पदों की संख्या 70 है।