उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की बैठक में लिया गया है निर्णय

ALLAHABAD: उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग इलाहाबाद ने बुधवार को आयोग की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। आयोग ने अपनी बैठक में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए विज्ञापन संख्या 47 की लिखित परीक्षा आगामी नवम्बर माह में करवाने का फैसला किया है। यह जानकारी आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी ने दी है। उन्होंने बताया कि बुधवार को आयोग की बैठक में विज्ञापन संख्या 46 के तहत होने वाले बाकी बचे विषयों के साक्षात्कार पर विचार विमर्श किया गया। तय किया गया कि साक्षात्कार की प्रक्रिया पारदर्शिता, शुचिता, तत्परता और सरलता के साथ सम्पन्न करवायी जायेगी। आयोग ने अभी असिस्टेंट प्रोफेसर के तीन विषयों के साक्षात्कार की घोषणा की है।

बोर्ड परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करने वाले स्टूडेंट्स को किया गया पुरस्कृत

ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर कालेज गंगापुरी में यूपी बोर्ड की परीक्षा में ससम्मान सफलता हासिल करने वाले मेधावियों को सम्मानित करने के लिए बुधवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्कूल के रज्जू भैया सभागार में हुए आयोजन के दौरान एमएनएनआईटी के प्रोफेसर आरपी तिवारी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। अध्यक्षता स्कूल समिति के अध्यक्ष शरद गुप्त ने किया। शुरुआत अतिथियों के परिचय और सम्मान के साथ किया गया। प्रिंसिपल विक्रम बहादुर स्टूडेंट्स की सफलता पर उन्हें बधाई देते हुए उनको जीवन में सदैव आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

इंटर में 55 व दसवीं में 78 ससम्मान

प्रिंसिपल विक्रम बहादुर सिंह ने बताया कि इण्टरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में कुल 236 स्टूडेंट्स शामिल हुए। जिसमें से 55 स्टूडेंट्स ससम्मान पास हुए। 181 प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुये। इसी प्रकार हाईस्कूल की परीक्षा में कुल 181 स्टूडेंट्स में से 78 को ससम्मान सफलता मिली। 103 स्टूडेंट्स प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। विद्यालय का परिणाम शत प्रतिशत रहा। प्रबन्धक आनन्द कुमार श्रीवास्तव ने स्टूडेंट्स का उत्साहवर्धन किया।