- गुटखा, सरिया डकैती का हुआ खुलासा

- हाइवे पर लूटकर नेपाल में बेचते रहे माल

GORAKHPUR: फोरलेन पर हो रही ट्रक वालों से लूट की घटनाओं का खुलासा हो गया है। पता चला है कि बुलंदशहर के एक सुशील उर्फ डॉक्टर नामक व्यक्ति के इशारे पर ये घटनाएं अंजाम दी जा रही हैं। ये खुलासा खोराबार एरिया में ट्रक पर लदा गुटखा और निर्माणाधीन ढाबे से सरिया लूटने वाले तीन बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद हुआ है। पकड़े गए आरोपियों के पास से एक लाख रुपए कीमत का गुटखा बरामद हुआ है। बदमाशों ने पुलिस को अपने सरगना के नाम सहित बताया कि बॉर्डर पर बने गोदाम में छिपाया माल नेपाल में खपाया जा रहा था। इस संबंध में एसएसपी रामलाल वर्मा ने कहा कि इस गैंग के फरार सदस्यों की तलाश की जा रही है।

लगातार वारदातों ने किया परेशान

10 मार्च की रात फोरलेन पर अराजी बसडीला गांव के पास निर्माणाधीन ढाबे पर धावा बोलकर ट्रक सवार बदमाश लाखों रुपए का सरिया लूट ले गए। इस वारदात में पुलिस को कोई सुराग मिलता इसके पहले ही 31 मई की रात फोरलेन पर ट्रक ड्राइवर व खलासी को पीटकर ट्रक से लाखों रुपए का गुटखा लूट लिया गया। डीसीएम से आए बदमाश सामान लादकर आराम से फरार हो गए। दोनों वारदातों में एक ही गैंग के शामिल होने की संभावना पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी। एसएसपी ने सीओ क्राइम ब्रांच अभय मिश्र को खुलासे की जिम्मेदारी सौंपी। एसओ खोराबार रामआशीष सिंह यादव और क्राइम ब्रांच के स्वाट प्रभारी धर्मेद्र सिंह की टीम बदमाशों की तलाश में लगी थी।

बिहार से मिली अहम जानकारी

कुछ सुराग मिलने पर डकैतों की तलाश में पुलिस टीम बिहार गई। जांच में पुलिस को अहम जानकारी मिली। इसके बाद सोमवार देर रात पुलिस टीम कोनी मोड़ पर पट्रोलिंग कर रही थी। तभी पुलिस ने एक वाहन सवार तीन संदिग्धों को रोका। पूछताछ में उनकी पहचान मुजफ्फरनगर, सिविल लाइन, आवास विकास कॉलोनी निवासी सुशील शर्मा, गोंडा के तरबगंज स्थित धाचा निवासी पवन मिश्रा, शाहपुर एरिया के राप्तीनगर फेज एक निवासी संजय तिवारी के रूप में हुई। सख्ती से पूछताछ करने पर तीनों ने बताया कि वे माल लदे ट्रक की रेकी करने निकले थे। उनकी सूचना पर गैंग के 10-12 सदस्य ट्रक लूटकर माल बिहार होते हुए नेपाल पहुंचा देते। बदमाशों ने एक लाख रुपए का गुटखा बरामद कराया। तीनों ने पुलिस को बताया कि बुलंदशहर के सुशील उर्फ डॉक्टर के कहने पर वे लूटपाट करते थे। उसके पास 10 से 12 लोगों का गैंग है। बुलंदशहर से लेकर असम तक हाइवे पर ये गैंग वारदात करता है।

नेपाल में खपाते रहे लूट का माल

पकड़े गए बदमाशों ने बताया कि लूट का सारा माल नेपाल में खपता था। गैंग के आधे सदस्य मुजफ्फरपुर के बसंतपुर पट्टी (नेपाल बॉर्डर) में ठिकाना बना कर रहते थे। वहां एक बड़े गोदाम में सारा माल स्टोर किया जाता था। फिर बार्डर पार करके पूरा माल महंगे दामों पर नेपाल में खपा दिया जाता था। एसएसपी ने बताया कि गैंग के लोग राह चलते वारदात करने में माहिर हैं। इस गैंग के लोग तेल चोरी, सामान चोरी सहित कई वारदातें कर चुके हैं। टीम के सरगना सुशील उर्फ डॉक्टर की तलाश की जा रही है। फरार साथियों के कब्जे से सरिया और लूट का अन्य माल बरामद होने की संभावना है।

वर्जन

फोरलेन पर ट्रक वालों से राह चलते लूटपाट करने वाला गैंग अरेस्ट किया गया। इस गैंग के लोग बुलंदशहर से लेकर असम तक वारदात करते हैं। एक गैंग के दो अलग-अलग गु्रप में बंटे सदस्य लूट का माल नेपाल में बेच देते हैं।

रामलाल वर्मा, एसएसपी