RANCHI : बेरोजगारों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करनेवाली सरिता सिंह को हिंदपीढ़ी पुलिस ने पीपी कंपाउंड स्थित सीआईएमएस एंड कंसल्टेंसी के दफ्तर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। हजारीबाग जिले के केरेडारी थाना एरिया के बेंगबारी में रहनेवाले संजय कुमार ने सरिता के खिलाफ 17 जनवरी 2014 को ठगी की रिपोर्ट कराई थी।

चार युवकों से चार लाख की ठगी

हिंदपीढ़ी के थानेदार मो फारुख ने बताया कि आरोपी पर हजारीबाग के चार युवकों से नौकरी दिलाने के नाम पर एक-एक लाख रुपए लेने का आरोप है। इसके अलावा सरिता कुमारी पर बिहार और वेस्ट बंगाल के कुछ युवकों से भी ठगी करने की बात सामने आई है।

सिपाही से भी ठगी

सरिता कुमारी इतनी शातिर है कि पुलिस लाइन में पोस्टेड एक जवान और जैप के सिपाही को भी ठग लिया था। इनके परिजनों को नौकरी दिलाने के नाम पर उसने रुपए ठग लिए। हिंदपीढ़ी थानेदार का कहना है कि नौकरी दिलाने के नाम पर कई बेरोजगारों से सरिता कुमारी करोड़ों रुपए ठग चुकी है।

स्कूटी से गिराया और ले उड़ा 92 हजार रुपए

डेली मार्केट थाना एरिया के राधेश्याम गली में अनूठे अंदाज में छिनतई का मामला सामने आया है। बुधवार की दोपहर स्कूटी पर जा रहे संजय कुमार को बुलेट पर सवार दो लोगों ने धक्का मारकर गिरा दिया और फिर 92 हजार रुपए छीनकर फरार हो गए। पीडि़त ने डेली मार्केट थाना में अज्ञात के खिलाफ छिनतई की रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

ऐसे हुई छिनतई

मधुकम के रहनेवाले संजय कुमार ने बताया कि वे पोस्ट ऑफिस में एजेंट के तौर पर काम करते हैं। ऐसे में हर दिन कस्टमर्स से कलेक्ट रुपए को डिपॉजिट करने के लिए पोस्ट ऑफिस लाते हैं। बुधवार को भी राधेश्याम गली से मेन रोड आने के क्रम में एक बुलेट पर सवार दो उचक्कों ने स्कूटी को धक्का मारकर गिरा दिया। इसके बाद जबतक संभलते, उचक्के बैग को लेकर फरार हो गए। बैग में 92,140 रुपए, पासबुक और कई कागजात हैं। पुलिस मामला दर्ज कर उचक्कों की तलाश में जुट गई है।