MATHURA (13 March): ब्रज में अपने आराध्य के संग होली खेलने के लिए तीर्थ यात्रियों से लूटपाट करने के लिए शातिरों ने अपना चोला बदल लिया है। वे श्रद्धालुओं का सामान लेकर रफूचक्कर होने के लिए ऑटो चालक बनकर रेलवे स्टेशन, बस अड्डे और चौराहों के इर्द-गिर्द घूम रहे हैं। रविवार को मुसराबाद पश्चिम बंगाल से आए तीर्थ यात्रियों का सामान लेकर भाग रहे दो शातिर जीआरपी के हत्थे चढ़ गए।

बंद कर दिया ऑटो

पश्चिमी बंगाल के जिला मुसराबाद के थाना जीयांगज क्षेत्र के असीमंगज निवासी असीम कुमार नंदी अपनी पत्नी रीना के साथ रविवार सुबह करीब छह बजे चंबल एक्सप्रेस से मथुरा जंक्शन पहुंचे। दंपती ने वृंदावन जाने के लिए भाड़े पर ऑटो किया। ऑटो पर चालक के साथ उसका साथी भी था। दंपती अपना सामान रखकर ऑटो में बैठ गए। सर्कुले¨टग एरिया से निकलते ही दोनों शातिर अपने असली रंग में आ गए। साजिशन ऑटो को बंद कर दिया। काफी देर तक स्टार्ट करने की कोशिश करने के बाद उन्होंने दंपती से कहा कि धक्का लगाना पड़ेगा। ऑटो चालक का साथी दंपती को लेकर पीछे से धक्का लगाने लगा। दंपती ने मचाया शोर, ऑटो चालकों ने किया पीछा जैसे ही ऑटो स्टार्ट हुआ, चालक का साथी तेजी से उसमें चढ़ गया और ऑटो स्टेट बैंक चौराहे की तरफ फर्राटा भरने लगा। दंपती ने सामान लेकर भाग रहे ऑटो का पीछा करते हुए शोर मचाना शुरू कर दिया। अन्य ऑटो चालकों ने ऑटो का पीछा शुरू कर दिया। किसी ने इसकी सूचना जीआरपी को भी दे दी। करीब 200 मीटर की दूरी पर आगे से आ रहे ऑटो चालक ने पीछे भाग रहे ऑटो चालकों के इशारे पर शातिरों को घेर लिया। पीछा कर रहे ऑटो चालकों ने इन दोनों को दबोच लिया। इसी बीच जीआरपी के जवान आ गए। ऑटो से यात्रियों के बैग, कागज और नकदी मिल गए।

पूछताछ में मिली अहम जानकारी

पूछताछ में पकड़े गए ऑटो चालक और उसके साथी ने अपने नाम रूपेंद्र निवासी रघुवीर कॉलोनी और हेमंत गोस्वामी निवासी मायापुरी कॉलोनी थाना जमुनापार बताए। जीआरपी प्रभारी पूरन सिंह चौहान ने बताया कि श्रद्धालुओं की शिकायत पर दोनों ही ऑटो चालकों को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में दोनों से कई अहम जानकारियां मिली हैं।