सिविल लाइंस थाने में कमांडेंट ने एक नामजद व कई अज्ञात के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सिविल लाइंस स्थित होमगार्ड कमांडेंट दफ्तर में बुधवार दोपहर हंगामा कर रहे कुछ युवकों ने तोड़फोड़ शुरू कर दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने कमांडेंट प्रियव्रत सिंह की तहरीर पर होमगार्ड पंकज शुक्ला व कई अन्य के विरुद्ध सिविल लाइंस थाने में रिपोर्ट दर्ज कर ली है.

मामले की जांच शुरू

बताते हैं कि कुछ दिन पूर्व होमगार्ड की भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई थी. दौड़ में कुछ अभ्यर्थी फेल हो गए थे. फेल होने वाले युवकों में होमगार्ड पंकज शुक्ला का भाई व कुछ अन्य युवक भी शामिल थे. मंगलवार को दौड़ में पास अभ्यर्थियों की मेडिकल जांच होनी थी. आरोप है कि जब सूची में पंकज के भाई व अन्य का नाम नहीं आया तो ने आक्रोशित हो गए. बुधवार को दर्जन भर लोग होमगार्ड कार्यालय पहुंचे और गाली-गलौच करते हुए तोड़फोड़ शुरू कर दिए. आरोप है कि उन लोगों ने फाइलें भी फाड़ दी. दफ्तर के अंदर तोड़फोड़ से अफरा- तफरी मच गई. कमांडेंट ने एसएसपी को घटना की जानकारी दी. इंस्पेक्टर सिविल लाइंस शिवमंगल ने कहा कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है. वहीं होमगार्ड एसोसिएशन के प्रदेश मंत्री ब्रहानंद व अन्य ने कहा कि पंकज पर लगाया गया आरोप झूठा है. कमांडेंट ने भी होमगार्डो से अभद्रता की थी. प्रदेश मंत्री का कहना है कि मामले की जानकारी प्रदेश के उच्चाधिकारियों को दी जाएगी .

छात्र को पीटा, रिपोर्ट दर्ज

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के लाइब्रेरी गेट पर कुछ छात्रों ने विनीत कोल की पिटाई कर दी. इससे वह जख्मी हो गया. मोती लाल नेहरू रोड निवासी छात्र विनीत की तहरीर पर कर्नलगंज पुलिस ने हॉलैंड हॉल के अंत:वासी विनीत उपाध्याय, संदीप शर्मा व 40 अज्ञात छात्रों के विरुद्ध मारपीट, गाली-गलौज और एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.