बजट में सूबे में साइबर क्राइम कंट्रोल के लिए तीन करोड़ और अग्निशमन के लिए 10 करोड़ रूपये हुए पास

पुलिस को आधुनिक बनाने और आवास के लिए करोड़ों रूपये का बजट पास

Meerut। प्रदेश सरकार ने अपने ऐतिहासिक बजट में बेहतर पुलिसिंग पर विशेष ध्यान दिया है। साइबर क्राइम को रोकने के लिए बजट में विशेष प्रावधान रखा गया है। दरअसल, वेस्ट यूपी में साइबर क्राइम लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में 3 करोड़ रुपये का बजट पास होने से ऑनलाइन होने वाले फ्रॉड को रोकने में मदद मिलेगी। वहीं पुलिसकर्मियों के रहने के लिए आवास बनाने के लिए भी जगह दी गई है। इससे पुलिसकर्मियों को सीधा लाभ मिलेगा। अग्निशमन सेवा को भी और बेहतर किया जाएगा। एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि बजट में पुलिस का ध्यान रखा गया है। जितनी सुविधाएं मिलेगी, उतनी ही अच्छी पुलिसिंग हो सकेगी।

करना पड़ता है इंतजार

फिलहाल, फॉरेंसिक लैब आगरा, लखनऊ और अन्य जगह पर है। ऐसे में लैब में सैंपल भेजने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता था। हालांकि, अब उम्मीद लगाई जा रही है कि मेरठ या आसपास के जिलों में फॉरेंसिक लैब का निर्माण किया जा सकता है। इससे क्राइम कंट्रोल में तेजी आएगी।

रुक सकेगा साइबर क्राइम

वेस्ट यूपी में सबसे ज्यादा साइबर क्राइम से लोग त्रस्त है। आमतौर पर ऑनलाइन फ्रॉड से लोग परेशान रहते हैं। साइबर क्राइम को रोकने के लिए जितनी सुविधाएं मिलेगी, उतनी ही साइबर क्राइम के केसों में भी कमी आएगी।