-मंडलीय हॉस्पिटल में दूसरे दिन दिखा DM के इंस्पेक्शन का खौफ

-हॉस्पिटल का बदला लुक, पेशेंट्स के बेड की चादर से लेकर सब कुछ किया गया दुरुस्त

VARANASI: मंडलीय हॉस्पिटल कबीरचौरा की सूरत गुरुवार को चमचमा रही थी। जिस फर्श पर धूल उड़ते थे। वह फर्श भी चमक रहा था। जिन वॉ‌र्ड्स में पेशेंट्स के बेड की चादर सप्ताह में भी चेंज नहीं होती थी, उन वॉ‌र्ड्स के चादर सहित बेड भी चमक रहे थे। इमरजेंसी का हाल जो सबसे बुरा था उसे तो दुल्हन की तरह सजाया गया। 24 घंटे के अंदर मंडलीय हॉस्पिटल की बदली हुई तस्वीर देख पेशेंट्स सहित तीमारदार भी हैरान हैं।

DM ने लगाई थी क्लास

बनारस के डीएम प्रांजल यादव बुधवार को मंडलीय हॉस्पिटल का इंस्पेक्शन किए थे। उस दौरान हॉस्पिटल में कई खामियां मिली थीं। इस पर डीएम ने सीएमओ सहित एसआईसी की जमकर क्लास लगाई थी। जिसका असर यह हुआ कि बुधवार को खामियों को दूरुस्त कराने के लिए एसआईसी डॉ। एससी मिश्रा टीम के साथ पूरे दिन हॉस्पिटल में टहलते रहे और जगह-जगह खामियों को दुरुस्त करने के लिए स्टाफ को निर्देश देते रहे।

KOYS मशीन जस की तस

इमरजेंसी में लगी जिस मशीन को देखकर डीएम का मूड ऑफ हो गया था। वह केओवाईएस मशीन गुरुवार को आधा अधूरा इंफॉर्मेशन ही दे पायी। मशीन में कई ऐसी प्रोफाइल हैं जिनको टच करने के बाद भी वो शो नहीं कर रही हैं। बता दें कि डीएम प्रांजल यादव ने जब इस मशीन को चेक किया था तब भी मशीन की कोई प्रोफाइल शो नहीं कर रही थी। बस इसी के बाद उनका मूड उखड़ गया था।

हॉस्पिटल की हुई ओवरहालिंग

एक तरह से डीएम के इंस्पेक्शन के बाद मंडलीय हॉस्पिटल की पूरी तरह से ओवरहालिंग की गई। साफ-सफाई, दवा स्टोर, वॉर्ड, इमरजेंसी, लाइट, बेड सब कुछ दुरुस्त कर दिए गए हैं। इमरजेंसी में एंट्री करते ही ड्रेसिंग रूम के प्लेटफॉर्म पर रबड़ की चादर बिछाई गई है। जबकि इमरजेंसी वॉर्ड में खराब पड़े कूलर, पंखे की रिपेयरिंग भी दोपहर में होती रही।

काश, साहब डेली आते

जनरल वार्ड में अपने भाई को लेकर एडमिट रुखसाना का कहना था कि डीएम साहब के दो घंटे के इंस्पेक्शन ने हॉस्पिटल की तस्वीर ही बदल दी। पानी का ड्रिप बंद होने पर नर्स को खोजना पड़ता था। लेकिन अब तो नर्स बार बार आकर पेशेंट्स को चेक भी कर रही हैं। बेड के नीचे नया डस्टबीन रखा गया है। यह सब डीएम साहब के एक दिन हॉस्पिटल में आने के कारण हुआ।