60 दिन में रकम जमा कराने वाले आवेदक को मिलेगा डिस्काउंट

5 प्रतिशत डिस्काउंट देने की योजना हुई तैयार

2 प्रतिशत का डिस्काउंट देता था आवास विकास पहले फ्लैट खरीदने पर

2012 में आवास विकास ने जागृति विहार एक्सटेंशन में शुरू की थी योजना

2316 फ्लैट का निर्माण किया गया था योजना के तहत

1343 के करीब फ्लैट आवास विकास के बिक चुके हैं इस साल

900 फ्लैट अभी तक खाली पड़े हैं इस योजना के तहत

Meerut। इस दीपावली यदि आप आवास विकास की योजना में आशियाना खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। आवास विकास अपने ग्राहकों को 5 प्रतिशत डिस्काउंट का लाभ देने जा रहा है। लेकिन यह कैश बैक केवल आवास विकास की फ्लैट योजना के लिए लागू किया जा रहा है। इसमें आपको फ्लैट बुक कराने के दो माह के अंदर फ्लैट की पूरी रकम जमा करानी होगी।

दीपावली पर उम्मीद

सहायक आवास आयुक्त अजय श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्यालय स्तर पर हुई बैठक में इस विषय में मंथन किया गया था, लेकिन इसका आदेश अभी मुख्यालय से जारी नही हुआ है। उम्मीद है कि दीपावली पर इस योजना को लागू किया जाए।

डिस्काउंट का मिलेगा लाभ

गौरतलब है कि आवास विकास ने

अपनी योजनाओं में खाली पडे़ फ्लैट को निकालने के लिए फ्लैट की खरीद पर दो माह यानि 60 दिन के अंदर पूरी रकम जमा कराने वाले आवेदक को 5 प्रतिशत डिस्काउंट देने की योजना बनाई गई है। गत सप्ताह लखनऊ मुख्यालय में आयोजित बैठक में इस योजना पर मंथन किया गया था। अब इस योजना के मद्देनजर आदेश पारित किया जा चुका है, लेकिन यह योजना कब लागू होगी इसकी तारीख नही घोषित की गई है। इसलिए यह उम्मीद है कि दीपावली के आसपास आवास विकास इस योजना का लाभ आवेदकों को देगा।

5 प्रतिशत की छूट

इससे पहले आवास विकास अपने फ्लैट खरीदने वाले ग्राहकों को पूरा भुगतान करने पर 2 प्रतिशत का डिस्काउंट देता था, लेकिन अब यह डिस्काउंट बढ़ाकर 5 प्रतिशत किया जा रहा है। ताकि आवास विकास के खाली पडे़ फ्लैट में लोग बढ़ चढ़ कर इन्वेस्ट करें।

खाली पड़े हैं फ्लैट

गौरतलब है कि साल 2012 में आवास विकास ने जागृति विहार एक्सटेंशन योजना संख्या 11 में करीब 2316 फ्लैट का निर्माण किया था। जिसमें से इस साल करीब 1343 के करीब फ्लैट बिक गए थे करीब 900 फ्लैट अभी तक खाली हैं। इस योजना के तहत आवेदक रुचि नहंी ले रहे हैं। आवास विकास को उम्मीद है कि इस 5 प्रतिशत डिस्काउंट से इस योजना का लाभ मिलेगा।