-14 टीमों ने चेक किए 60 मकान तो 32 घरों में मिली चोरी

-कार्रवाई से गुस्साए लोगों ने किया हंगामा, अब मिलेंगे नए कनेक्शन

Meerut। पीवीवीएनएल ने गुरुवार को बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान विभाग की 14 टीमों ने मछेरान और भूसामंडी क्षेत्र में डोर-टू-डोर जाकर कनेक्शन चेक किए। छापेमारी के दौरान टीमों ने 60 मकानों की चेकिंग की, जिसमें से 32 चोरी के मामले पकड़े गए। उधर, विभाग की कार्रवाई के विरोध में उतरे लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया। लोगों ने विभाग ने कार्रवाई न करने की मांग की।

शहर में उतरी 14 टीम

पीवीवीएनएल ने गुरुवार को 14 टीमों के साथ मछेरान और भूसामंडी क्षेत्र में चेकिंग की। इस दौरान विभाग के एसडीओ और विजलेंस की संयुक्त टीम ने 60 मकानों की चेकिंग करते हुए 32 बिजली चोरी के मामले पकड़े। एसई अर्बन आरके राणा ने बताया कि 28 मकानों में सीधे बिजली लाइट पर कटिया डालकर चोरी की बिजली चलती मिली। जबकि चार कनेक्शनों में मीटर को शंट करके बिजली चोरी की जा रही थी।

लोगों ने किया हंगामा

विभाग ने बिजली चोरी पकड़े जाने पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा व जुर्माना लगाने की चेतावनी दी थी, तो मौजूद लोगों ने विरोध कर दिया। लोगों का कहना था कि सभी लोग बिजली कनेक्शन लेने के लिए तैयार हैं, इसके लिए उन्हें एक दिन का समय दिया जाए। अफसर नहीं माने तो हंगामा बढ़ गया। पूर्व विधायक गुलाम मोहम्मद, मेरठ व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष जीतू सिंह नागपाल तथा बदर अली ने भी पहुंचकर अफसरों से बात की। उन्होंने कनेक्शन लेने के लिए तैयार लोगों को मौका देने की मांग की। हंगामा कर रहे लोगों को पुलिस ने लाठियां फटकार कर भगाया।

बिजली चोरों पर 30 लाख जुर्माना

एसई राकेश राणा तथा खंड द्वितीय के अधिशासी अभियंता पवन अग्रवाल ने बताया कि उक्त क्षेत्र में बड़े पैमाने पर चोरी हो रही है। 32 बिजली चोर पकड़े गए हैं। उन पर 30 लाख रुपया जुर्माना निर्धारित किया गया है। इनमें एक भवन में सीधे कटिया डालकर चोरी की बिजली से दर्जनों ई रिक्शा को चार्ज किया जा रहा था। यहां 19 किलोवाट लोड मिला। जिसपर 15.15 लाख रुपया जुर्माना लगाया गया है।

कैंप लगाकर देंगे कनेक्शन

विभाग ने शनिवार को बिजली के नए कनेक्शन जारी करने के लिए कैंप लगाने की घोषणा की है। आरके राणा ने बताया कि कैंट क्षेत्र होने के कारण यहां पहचान पत्र व शपथपत्र लेकर प्रीपेड मीटर के साथ बिजली कनेक्शन दिया जाएगा।