- दुर्गा नगर मोहल्ला में छत पर काम करते समय हुआ हादसा

- पांच बहनों में था इकलौता भाई, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

bareilly@inext.co.in
BAREILLY : शहर के दुर्गानगर स्थित घरों के ऊपर लटक रहे हाईटेंशन के खतरे ने फ्राइडे को एक और जान ले ली। जब एक राजमिस्त्री छत पर प्लास्टर करते वक्त चपेट में आ गया और देखते ही देखते वह आग लपटों में घिर गया और जलकर खाक हो गया। इस दौरान बचाने लपके एक मजदूर को भी करंट लग गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को छत से नीचे उतारा गया। गुस्साए मोहल्ले के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। बाद में पुलिस ने पब्लिक को समझाकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, बिजली विभाग ने मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।

फंटी टच होने से आया करंट

बिथरी चैनपुर थाना के गांव बिचपुरी चांदपुर निवासी महेश कुमार राठौर 23 वर्षीय राज मिस्त्री दुर्गा नगर निवासी साढू मुकेश राठौर के घर की छत पर काम कर रहा था। इस दौरान उसने फंटी उठाई, जो एचटी लाइन से टच हो गई। फंटी छूने से निकली चिंगारी आग का गोला बन गई जिसमें महेश जल गया। महेश को करंट से झुलसता देख साथ में काम कर रहे संजय नगर निवासी उमेश ने लकड़ी एचटी लाइन में मारकर महेश को छुड़ाने का प्रयास किया लेकिन उसे भी करंट लग गया जिससे वह उमेश और उसका साथी मजदूर छत से उतर कर भागने लगा। शोर सुनकर मोहल्ले के लोग और राजमिस्त्री के साढू छत पर पहुंचे, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

बिजली अफसरों को बुलाने की मांग

मोहल्ले में करंट से राजमिस्त्री की मौत की सूचना पर मोहल्ले के भगवानदास ने पावर हाउस फोन करके सप्लाई बंद कराई। पुलिस ने शव को सील करने का प्रयास किया तो मोहल्ले के लोग भड़क गए और हंगामा करने लगे। मोहल्ले वालों का विरोध था कि दोपहर करीब 12:15 मिनट पर हादसा हो गया, इसके बाद से बिजली विभाग के अफसर मौके पर देखने के लिए नहीं आए। फोन करने पर फोन तक नहीं उठा रहे

पांच बहनों में था इकलौता भाई

राज मिस्त्री की मौत की सूचना जैसे ही बिचपुरी चंदपुर गांव पहुंची तो मृतक की मांग और पत्नी बेबी भी मौके पर रोते बिलखते हुए बच्चों के साथ पहुंची। मृतक की मां ने बताया कि उनके पांच बेटियों में इकलौता बेटा था। वहीं पति की मौत पर पत्नी का भी रो-रोकर बुरा हाल हाल गया। बेबी ने बताया कि उसके एक चार वर्ष की बेटी खुशी और तीन वर्ष का बेटा विवेक है।

पांच लाख मिलेगा मुआवजा

हादसा और हंगामा की सूचना पर बिजली विभाग के एक्सईएन और जेई मौके पर पहुंचे। उन्होंने मामले चीफ इंजीनियर एसके सक्सेना को अवगत कराया। चीफ इंजीनियर से बात करने के बाद एक्सईएन और जेई ने लोगों को पांच लाख के मुआवजा देने की घोषणा की। जिसके बाद हंगामा कर रहे लोगों ने शव पोस्टमार्टम के लिए जाने दिया।

=============

सूचना मिलते ही बिजली विभाग के अफसर मौके पर पहुंच परिजनों से बात की गई है। मृतक के परिजनों को बिजली विभाग की तरफ से पांच लाख मुआवजा देने की घोषणा की गई है।

एसके सक्सेना, चीफ इंजीनियर