मुम्बई. 'फिक्की फ्रेम्स' सम्मेलन के 12वें आयोजन में हॉलीवुड अभिनेता ह्यूग जैकमैन और बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय को शीर्ष पुरस्कारों से नवाजा गया. इसके साथ ही इस तीन दिवसीय आयोजन का शुक्रवार को समापन हो गया.

जैकमैन को 'फिक्की फ्रेम्स एक्जीलेंस इंटरनेशनल ऑनर' पुरस्कार दिया गया। उन्हें 'एक्स-मैन' श्रृंखला फिल्मों में उनके अभिनय के लिए जाना जाता है. वह 'केट एंड लियोपोल्ड', 'वैन हेलसिंग', 'द प्रस्टीज' और 'आस्ट्रेलिया' जैसी फिल्मों में अभिनय के लिए भी मशहूर हैं.

ऐश्वर्या को हिंदी सिनेमा में उनके योगदान के लिए 'डीकेड ऑफ ग्लोबल अचीवमेंट' पुरस्कार से सम्मानित किया गया. विद्या बालन को 'इश्किया' में अभिनय के सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और 'माई नेम इज खान' के लिए शाहरुख खान को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से नवाजा गया. इसी फिल्म के लिए करन जौहर को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का सम्मान दिया गया.

See Also

सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा अभिनीत 'दबंग' को साल की सर्वश्रेष्ठ फिल्म और साल के सर्वश्रेष्ठ संगीत का पुरस्कार मिला. सोनाक्षी को सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया.

'बैंड बाजा बारात' के रणबीर सिंह को सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता और मनीष शर्मा को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला.

फिक्की मनोरंजन समिति के अध्यक्ष यश चोपड़ा कहते हैं, "भारत में फिक्की के साथ मनोरंजन उद्योग भी विकास कर रहा है और हम दोनों व्यापार व मनोरंजन दोनों क्षेत्रों की प्रतिभाओं को सम्मानित करके खुश हैं। हमें कलाकारों को उनके क्षेत्र में योगदान के लिए सम्मानित करने का गर्व है."

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk