राजस्थान सेवा सदन में मरजी की मौत के बाद हंगामा

जमशेदपुर : जुगसलाई स्थित राजस्थान सेवा सदन में इलाज के दौरान बागबेड़ा गांधीनगर निवासी राज कुमार ठाकुर (46) की मौत के बाद सोमवार को परिजनों ने अस्पताल परिसर में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। इस दौरान अस्पताल प्रबंधन और परिजनों के बीच नोकझोक भी हुई। हंगामे की जानकारी जुगसलाई थाना के पुलिस को दी गई। पुलिस ने मामले को शांत कराया। मृतक के बड़े बेटे पंकज कुमार ठाकुर के बयान पर डॉक्टर विजय शंकर पर लापरवाही से इलाज करने का मामला दर्ज किया गया है।

दस्त की शिकायत

बागबेड़ा गांधीनगर स्थित दुर्गा मंदिर के पास रहने वाले राज कुमार ठाकुर नाई का काम करते थे। साथ में बड़ा बेटा पंकज भी हाथ बंटाता था। पंकज ने बताया कि पिता को रविवार को दस्त और उल्टी की शिकायत थी जिसके बाद पिता को परसुडीह सदर अस्पताल में इलाज कराया। वहां जांच के बाद डॉक्टर ने दवाई दी थी। दवाई खाने के बाद पिता ठीक थे। बाद में फिर से शिकायत होने पर रविवार को राजस्थान सेवा सदन में भर्ती कराया था। रविवार रात 11 बजे जब पिता से मिलने गया तो डॉक्टर ने बताया कि सब ठीक है। सोमवार सुबह जब अस्पताल आया तो पता चला की उनकी मौत हो गई है।

---------

मौत के थोड़ी देर पहले मंझले बेटे से हुई थी बात

मृतक के मंझले बेटे सन्नी कुमार ठाकुर ने बताया कि पिता ने सुबह पांच बजे उसके मोबाइल पर फोन किया था। उस समय पिता ने हाल चाल पूछा, लेकिन थोड़ी देर बाद अचानक से उनकी मौत हो गई

---------

मौत के समय दो नर्स के अलावा कोई डॉक्टर नहीं था मौजूद

पंकज ने बताया कि पिता की मौत के समय वहां कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था। पिता का इलाज डॉक्टर विजय शंकर कर रहे थे। थोड़ी देर बाद डॉक्टर ने जांच के बाद उन्हे मृत घोषित कर दिया।

-------------

मुआवजा नहीं इंसाफ चाहिए : पंकज

मृतक के परिजनों का कहना है कि उन्हे कोई मुआवजा नहीं चाहिए। उन्हे इंसाफ चाहिए। परिजन डॉक्टर पर कार्यवाई की मांग कर रहे थे। ताकि भविष्य में ऐसी घटना किसी और के साथ न हो।

::::

क्त्रद्गश्चश्रह्मह्लद्गह्म ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य :

9999