छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: वर्कर्स कॉलेज में शिक्षकों की पदस्थापन तथा पीजी की पढ़ाई शुरू करने की मांग को लेकर आजसू के कोल्हान विवि के अध्यक्ष हेमंत पाठक के नेतृत्व छात्रों की टीम प्रिंसिपल चैंबर के बाहर गुरुवार की सुबह 10:30 बजे भूख हड़ताल पर बैठ गई। उधर यूजी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा चल रही थी, इधर छात्र आजसू भूख हड़ताल पर बैठे थे। अभाविप के जबरदस्त दवाब को देखकर कई बार प्राचार्य ने यहां से हटने को कहा, लेकिन वे नहीं हटे। अंत में दोपहर के 12:30 बजे छात्र आजसू ने नेताओं को भूख हड़ताल स्थल से पुलिस ने जबरन उठाया और कॉलेज के बाहर कर दिया। इसके बाद छात्र आजसू ने अपना आंदोलन समाप्त कर दिया।

इस भूख हड़ताल को लेकर हेमंत पाठक का कहना है कि भले ही छात्र आजसू ने आंदोलन का रास्ता परीक्षा के दौरान चुना परन्तु इसकी जानकारी कुलपति महोदय को ईमेल के माध्यम से दे दिया गया था। लेकिन 4 अप्रैल तक किसी ने भी इस मुद्दे पे बात करना सही नही समझा इसीलिए आज ये रास्ता अपनाया गया। हमने परीक्षा के दौरान कोई नारेबाजी नहीं की और न किसी तरह के नियमों का उल्लंघन किया। गेट के बाहर छात्र कुलपति व प्राचार्य के विरूद्ध नारेबाजी करते रहे। छात्र आजसू ने कहा कि परीक्षा के बाद इस मुद्दे पर बड़े पैमाने पर आंदोलन चलाया जायेगा।

प्राचार्य ने की कर्मचारियों के साथ बैठक

वर्कर्स कॉलेज के प्राचार्य डॉ। बीएन प्रसाद ने कर्मचारियों के साथ गुरुवार की दोपहर बैठक की। इसमें कॉलेज में छात्रों के साथ हुए मारपीट, गेट पर सुरक्षा की कमियां तथा शैक्षणिक वातावरण को लेकर विस्तृत रूप से बातचीत की गई।