- गंगानगर के एम-ब्लॉक में देर रात की वारदात

- आरोपी युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Meerut : ज्योति की उम्र महज 10 साल है, लेकिन उसने जो कुछ देखा, वो दिल दहलाने वाली दहशत की दास्तां है। वह सो रही थी। इस बीच मम्मी के चीखने की आवाज आई। उठकर देखा तो पापा क्रिकेट बैट से मम्मी को बुरी तरह से पीट रहे थे। देखते ही देखते मम्मी ने दम तोड़ दिया। यह सनसनीखेज वारदात है एम ब्लॉक, गंगानगर की। आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है।

किराए का घर

हापुड के बाबूगढ़ छावनी थाने के ग्राम उपेड़ा निवासी अंजू उर्फ रेनू (35) गंगानगर एम-ब्लॉक में किराए पर रहती थी। रेनू के परिजनों के मुताबिक रेनू की शादी करीब करीब 15 वर्ष पूर्व कंकरखेड़ा निवासी बिट्टू से हुई थी। रेनू के दो बच्चे हो गए। ¨प्रंस (12) और ज्योति (10)। करीब 7 साल पहले गंभीर बीमारी के चलते बिट्टू की मौत हो गई। इसके बाद से रेनू गंगानगर में अकेली किराए पर रह रही थी।

आए दिन मारपीट

परिजनों के मुताबिक उनकी जानकारी के बिना ही रेनू ने रजपुरा निवासी राहुल पुत्र नागेन्द्र से कोर्ट मैरिज कर ली थी। फिलहाल, रेनू राहुल के साथ एम ब्लॉक स्थित रिटायर फौजी रामवीर सिंह के मकान में किराए पर रह रही थी। परिजनों का कहना है कि राहुल शराब पीने के बाद आए दिन रेनू के साथ मारपीट करता था।

आधी रात में वारदात

शनिवार आधी रात के वक्त जब वह शराब के नशे में घर पहुंचा तो उसकी रेनू के साथ कहासुनी हो गई। इसके बाद गुस्से में राहुल ने क्रिकेट बैट से रेनू के सिर में ताबड़तोड़ वार कर दिए। रेनू की चीख सुनकर मकान मालिक और मोहल्ले के लोग पहुंचे। रेनू बेड पर लहूलुहान हालत में पड़ी थी। उसकी मौत हो चुकी थी।

फरार होने की कोशिश

राहुल फरार होने के मकसद से छत पर चढ़ गया। लेकिन तीन मंजिला मकान होने के चलते वह भागने में कामयाब नहीं हो सका। मोहल्ले के लोगों ने मकान के दरवाजे का बाहर से लॉक लगाकर पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को दबोच लिया।

कुबूल किया जुर्म

राहुल ने रेनू की हत्या की बात कुबूल कर ली। रेनू का बेटा ¨प्रस अपने नाना-नानी के साथ गांव में रहता है, जबकि बेटी ज्योति रेनू के पास रह रही थी। पुलिस ने राहुल के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

दीवारों ने बयां की द¨रदगी

सूचना पर जब पुलिस कमरे में पहुंची तो रेनू का खून में लथपथ शव बेड पर पड़ा था। कमरे की दीवारों पर खून की छींटे राहुल की द¨रदगी को बयां कर रही थी। पुलिस ने घटनास्थल से नमूने लेने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ऐसे हुई मुलाकात

गिरफ्तार राहुल ने बताया कि उसे रेनू की हत्या का कोई अफसोस नहीं है। उसने बताया कि रेनू की मुलाकात उसके वकील के माध्यम से हुई थी। दरअसल, राहुल की पहले शादी हो चुकी है। राहुल की पत्नी से उसका विवाद चल रहा है, जो कोर्ट में विचाराधीन है। इसी मुकदमे की पैरवी करने वाले वकील ने उसकी मुलाकात रेनू से कराई।

'मेरे साथ धोखा हुआ'

राहुल का कहना है कि उसे रेनू के चरित्र पर शक था। राहुल ने रेनू पर बेहद गंभीर आरोप लगाए। वो यही कहता रहा कि उसने मुझे बर्बाद कर दिया, इसलिए मैने उसे मार डाला। राहुल का यहां तक भी कहना है कि यदि वह रेनू को नहीं मारता तो एक दिन वह उसकी हत्या करा देती।

------

इन्होंने कहा

राहुल कोर्ट मैरिज की बात से इंकार कर रहा है। राहुल ने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया है। मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

-यूएन मिश्रा, सीओ सदर देहात

---------------------