कई बार समझौता फिर भी पति की हरकतों में कोई नहीं सुधार

परिवार परामर्श केंद्र और महिला थाना सभी जगह की गुहार

पति की यातनाओं से पत्नी परेशान अब कर रही तलाक की मांग

आगरा। आंखों के आंसू थमने के नाम नहीं ले रहे थे। सिसकियों के साथ वह रोए जा रही थी। बहन के इस हाल को देखकर उसका भाई भी फूट-फूटकर रोने लगता। बहन-भाई को रोता देख मां का कलेजा भी छलनी हो जाता और वह दोनों को चुप करवाने का प्रयास करती तो खुद भी रो पड़ती। यह कहानी उस महिला की है जो पिछले कई सालों से अपने पति की यातनाओं का शिकार हो रही थी। जब उसका सब्र जबाव दे गया तो वह तलाक की मांग करने के लिए महिला थाने की शरण में पहुंच गई।

झूठ बोलकर की शादी

फतेहपुर सीकरी निवासी फारुख की बेटी राबिया (सभी नाम काल्पनिक) का विवाह सात साल पहले बोदला निवासी शाहरुख के साथ हुआ था। राबिया के अनुसार उसकी शादी भी झूठ बोलकर करवाई गई थी। हाईप्रोफाइल दिखाकर और कालीन का कारोबार बताकर उसकी शादी करवा दी गई। शादी के बाद पता चला कि उसका कालीन का नहीं लेडीज शू और स्लीपर का काम होता है।

खर्चे से बचने के लिए पति करता है ड्रामा

राबिया के पास उसका एक चार साल का बेटा है। राबिया की मां के अनुसार राबिया जब पहली बार मां बनने को थी तब भी उसके पति ने उसके साथ मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया था। इस बार भी जब राबिया मां बनने वाली है तो उसके ससुरालियों ने मारपीटकर उसे घर से निकाल दिया।

पति रहता है शराब के नशे में चूर

राबिया के भाई के अनुसार राबिया का पति दिन-रात शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता है। कई बार उनके रिश्तेदारों ने भी समझाने का प्रयास किया पर सब व्यर्थ रहा।

आत्महत्या करने की कर रही बात

पीडि़त पत्नी हर बार दबाव में हुए राजीनामा से इतनी आहत हो चुकी है कि वह अब आत्महत्या करने की बात कर रही है। उसका कहना है कि अब वह किसी कीमत पर अपने पति से समझौता नहीं करना चाहती है। हर बार की तरह अगर इस बार उसे दबाव में समझौता करना पड़ा तो वह आत्महत्या ही कर लेगी।

महिला थाने में लगाई गुहार

पीडि़त पत्नी ने महिला थाने में महिला थानाध्यक्ष तेजस्वनी सिंह से गुहार लगाई कि उसका उसके पति से किसी भी तरह से छुटकारा दिलवा दें। फिलहाल थानाध्यक्ष का कहना है कि उसके पति को बुलाकर ही आगे की कार्रवाई की जा सकेगी।