पति-पत्नी के बीच दहेज का मुद्दा बना विवाद, शादी के एक महीने बाद शुरू हो गई थी अनबन

पत्नी ने दहेज न देने और मायके जाने के बाद पति ने बनाया उसका फर्जी फेसबुक अकाउंट

अकाउंट की प्रोफाइल फोटो में लगाया पत्नी का अश्लील फोटो, कई अश्लील फोटो फेसबुक पर भी किए पोस्ट

पति की करतूत से पत्नी थी अनजान, साइबर सेल की पड़ताल में खुला मामला

meerut@inext.co.in
MEERUT :
पत्नी के अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले पति सलमान को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, पति ने ही मर्यादा लांघते हुए अपनी पत्नी के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाई और उसकी अश्लील फोटो प्रोफाइल पर लगा दी। इतना ही नहीं फेसबुक आईडी से कई लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेज दी। महिला की तहरीर पर किठौर पुलिस ने उसके पति सलमान सहित पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। साइबर सेल के प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि आरोपी को आईटी एक्ट की गंभीर धाराओं में आरोपी सलमान को जेल भेजा गया है। बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।


ये था मामला

दरअसल, शाहजहांपुर निवासी पीडि़त महिला के मुताबिक, जून 2018 में उसका निकाह वहीं के सलमान नाम के युवक से हुआ था। दहेज मांगने पर रोजाना दोनों के बीच विवाद होने लगा तो पत्नी ने सलमान के खिलाफ दहेज एक्ट और घरेलू हिंसा का मुकदमा किठौर थाने में दर्ज करा दिया। इस मामले में पति हाईकोर्ट से स्टे ले आया था। जनवरी 2019 में वह अपने मायके में आ गई। इस दौरान उसकी फर्जी फेसबुक आईडी बनाई गई और उसकी अश्लील फोटो प्रोफाइल पर लगाकर बहुत जानने वाले और अंजान लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेजी गई। साथ ही आईडी पर उसके अश्लील फोटो भी अपलोड कर दिए गए। महिला को इसकी जानकारी लगी तो उसने पुलिस से गुहार लगाई।

 

ऐसे खुला मामला

साइबर सेल की टीम मामले की जानकारी जुटानी शुरू की तो परत दर परत मामला खुलता चला गया। पुलिस ने आईपी एड्रेस से मोबाइल की डिटेल निकाली। आईएमईआई नंबर ट्रेस करने पर जिस नंबर की डिटेल सामने आई वह पीडि़त महिला के पति सलमान का था। साइबर सेल की टीम को सलमान के मोबाइल में पत्नी के कई अश्लील फोटो भी मिले।