ब्राजील में मनाया गया आई डू डे
ब्राजील के शहर रियो डि जेनेरियो में 30 नवंबर यानी रविवार को एक मेगा इवेंट ऑर्गनाइज किया गया. इस इवेंट में लगभग 2000 जोड़ों ने 12 हजार लोगों की मौजूदगी में एक दूसरे के साथ रहने की कसमें खाई हैं. इस इवेंट को रियो के मारासना स्टेडियम के नजदीक स्थित हॉल में आयोजित किया. गौरतलब है कि इस मास वेडिंग इवेंट में कैथॉलिक पादरी, जजों के समूह और क्रिश्चियन प्रचारक ने हिस्सा लिया. इसके साथ ही इस मेगा इवेंट को आई डू डे के नाम से मनाया गया.

आई डू डे ट्रेन में घूमने का मौका

इस मास वेडिंग इवेंट के मौके पर शादी करने वाले जोड़ों को ट्रेन में फ्री की यात्रा करने की तोहफा दिया गया. इस तोहफे के तहत विवाहित जोड़े शहर की लोकल ट्रेनों में फ्री में यात्रा कर सकते हैं. इसके साथ ही इन लोकल ट्रेनों को आई डू डे ट्रेन निकनेम से बुलाया गया. इसके साथ ही गेस्ट्स को भी इन ट्रेनों में घूमने का मौका मिला.

आखिर क्यों हुई मास वेडिंग

ब्राजील में इस मास वेडिंग को आयोजित करने के पीछे वेडिंग सेरेमनी में आने वाले खर्च था. दरअसल शादियों में आने वाले भारी खर्च के चलते कई लोग शादी के बंधन में बंधने से चूक जाते हैं. ऐसे में इस वेडिंग सेरेमनी के मीडियम से 4000 लोग शादी के बंधन में बंधे. इस मौके पर सांबा स्टार डूडू नोब्रे ने अपनी परफॉर्मेंस दी.

Hindi News from World News Desk

International News inextlive from World News Desk