मंगलवार से शुरू हो जाएगा साइन सिटी की प्रस्तुति आई नेक्स्ट बाइकाथन सीजन-8 का रजिस्ट्रेशन

शहरवासियों को साइकिल चलाने के फायदे बताने के साथ उन्हें साइकिलिंग के लिए मोटीवेट करने के उद्देश्य से साइन सिटी की प्रस्तुति आई नेक्स्ट बाइकाथन सीजन आठ का आयोजन इस बार 29 जनवरी को किया जाएगा। इसका रजिस्ट्रेशन मंगलवार 3 जनवरी से शुरू हो जाएगा। रजिस्ट्रेशन के लिए शहर में एक दर्जन से अधिक ओपन काउंटर्स बनाए गए हैं। स्कूलों में भी रजिस्ट्रेशन के लिए फॉर्म उपलब्ध होंगे।

29 जनवरी को निकलेगी रैली

साइकिल चलाने का फायदा न सिर्फ शरीर को है बल्कि इसमें तमाम समस्याओं का समाधान भी छिपा है। यह एक बेहतर एक्सरसाइज भी है। इसी को देखते हुए शहरियों को साइकिलिंग के लिए मोटीवेट करने के उद्देश्य से आई नेक्स्ट ने यह आयोजन करने का फैसला लिया। आठवें साल होने जा रहे इस आयोजन को पूर्व में शहरियों के साथ ही युवाओं ने भी हाथों हाथ लिया है। इसका असर भी यह हुआ कि तमाम लोगों ने हर दिन साइकिल चलाने का निर्णय लिया। कुछ सीनियर लोगों ने अपने छोटे-मोटे काम भी साइकिल से ही निबटाने शुरू कर दिए। इससे हमारा उत्साह बढ़ा।

किट फ्री, प्राइज भी जीत सकेंगे

इसका हिस्सा बनने के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना अनिवार्य है। रजिस्ट्रेशन फीस सौ रुपए होगी। रजिस्ट्रेशन कराने वाले प्रत्येक व्यक्ति को फ्री ऑफ कास्ट किट दी जाएगी। सभी को पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट मिलेगा साथ ही अट्रैक्टिव प्राइज जीतने का मौका भी होगा। इवेंट के लिए रिफ्रेशमेंट का इंतेजाम होगा। पुलिस लाइंस ग्राउंड से निकलने वाली रैली दस किलोमीटर का सफर तय करेगी। विजेता का चयन लकी ड्रॉ के आधार पर किया जाएगा। रेस के आधार पर विजेता चयनित नहीं होंगे। पॉवर्ड बाई अशोक मसाले और इन एसोसिएशन विद न्यू रेज एकेडमी के साथ इवेंट को सफल बनाने के लिए इलाहाबाद कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट, ओझा हॉस्पिटल और डे मिल्क का साथ भी हमें मिला है। रेडियो पार्टनर बिग 92.7 एफएम है।

यहां मिलेंगे फॉर्म

आई नेक्स्ट ऑफिस (दैनिक जागरण कैंपस)), 7 पीडी टंडन रोड, इलाहाबाद

पॉपुलर बुक डिपो, जीरो रोड

रवि बुक एंड गिफ्ट सेंटर, कालिंदीपुरम पुलिस चौके के सामने

विजित पुस्तक केन्द्र

शुक्ला बुक स्टॉल, तेलियरगंज मार्केट

आरआर बुक सेंटर कॉटन मिल चौराहा, नैनी

लक्ष्मी बुक हाउस, सुभाष चौराहा

पि्रंस स्टेशनरी, निकट हनुमान मंदिर

हरी बुक सेंटर, निकट त्रिपाठी चौराहा, ममफोर्डगंज

प्रयाग स्टेशनरी, निकट जीत लाल चौराहा, पीएसी कॉलोनी नैनी

अजय एग स्टोर, निकट एसएस खन्ना डिग्री कॉलेज, मीरापुर