- कॉल डिटेल से आईबी ने पकड़ी थी एके- 47 की चार हजार गोलियां

- कई प्रदेश से था जरायम के सौदागरों से नाता

PATNA : क्राइम किंग ंिबंदी यादव का बेटा रॉकी यादव भी जरायम की राह का पुराना खिलाड़ी है। कई प्रदेशों में अपराध के सूरमाओं से उसका नाता है। भ् साल पहले उस समय खुफिया एजेंसियों के रडार पर आया था जब आईबी ने उसके कॉल डिटेल के सहारे एक ब्7 की चार हजार गोलियां बरामद की थी। राजनीति गलियारों में ऊंची पहुंच के कारण रॉकी इस खेल में होने के बाद भी बाहर कर दिया गया था।

- आईबी ने किया था पीछा

सूत्रों की मानें तो आइबी की एक टीम ने रॉकी यादव का दिल्ली एयरपोर्ट से पटना तक पीछा भी किया था, लेकिन गोलियों की बरामदगी के बाद रॉकी कहीं चर्चा में भी नहीं आया। बिंदी यादव की क्राइम हिस्ट्री को लेकर वर्ष ख्0क्क् में ही आइबी ने एक रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपी थी। उस रिपोर्ट में उसे नक्सलियों का सबसे बड़ा हथियार सप्लायर बताया गया था। रिपोर्ट में यह भी जिक्र था कि उसका संबंध कानपुर और पंजाब के हथियार तस्करों से हैं।

- रॉकी के मोबाइल ने उगला था राज

उसी समय आइबी ने रॉकी यादव के मोबाइल फोन कॉल पर नजर रखनी शुरू की थी। पंजाब के हथियार सप्लायर और रॉकी के बीच हुई बातचीत के आधार पर ही वर्ष ख्0क्क् में गोलियों का यह जखीरा पकड़ा गया था। आइबी ने रिपोर्ट में यह भी कहा था कि बिंदी यादव नक्सलियों द्वारा वसूली जाने वाली लेवी का भी हिसाब रखता है।

- दो दिन की मिली रिमांड

इधर, गया के व्यवसायी पुत्र आदित्य हत्याकांड के मुख्य आरोपी रॉकी यादव को पुलिस ने दो दिन की रिमांड पर लिया है। रामपुर पुलिस ने गया सिविल कोर्ट से पांच दिन की रिमांड मांगी थी लेकिन कोर्ट ने दो दिन के लिए स्वीकार्य किया।

भूमिगत हुई मनोरमा देवी, आवास सील

रॉकी की मां जदयू से निलंबति विधान पार्षद मनोरमा देवी भूमिगत हो गई हैं। बुधवार को पुलिस ने उनके एपी कॉलोनी स्थिति आवास को सील कर दिया है। घर से शराब की बोतल बरामद होने से बिहार उत्पाद अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। इस मामले में रामपुर थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया है इसमें बिंदी यादव, रॉकी यादव को मुख्य आरोपी जबकि मनोरमा देवी को सह आरोपी बनाया था। गया के डीएम कुमार रवि ने कहा कि उत्पाद अधिनियम के तहत नए कानून के आधार पर आवास को जब्त किया जाएगा। कार्रवाई से पहले उन्हें एक नोटिस दी जाएगी कि वह नियत समय में आवास खाली कर दें।

अरेस्ट वारंट से कोर्ट का इनकार

फिलहाल मनोरमा देवी के खिलाफ अरेस्ट वारंट देने से कोर्ट ने मना कर दिया है। कोर्ट का कहना है कि उक्त आरोपी के खिलाफ रामपुर पुलिस के पास पर्याप्त साक्ष्य नहीं हैं। बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी होने के बाद सह आरोपी की गिरफ्तारी जरुरी नहीं।