अवैध टेलीफोन एक्सचेंज चलाने वालों से मऊआइमा थाने में घंटो चली पूछताछ

मोबाइल की कॉल डिटेल व मददगारों की कुंडली खंगालेगी पुलिस

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: मऊआइमा पुलिस द्वारा अवैध टेलीफोन एक्सचेंज संचालित करने वाले गिरोह के चार सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद देश की बड़ी एजेंसिया हरकत में आ गई हैं। रविवार सुबह आईबी की टीम मऊआइमा थाने पहुंची। आईबी अधिकारियों ने घंटो मो। आसिफ, नदीम अहमद, मो। माबद व सोनू खान से पूछताछ की। स्थानीय पुलिस पकड़े गए अभियुक्तों के मददगार व सुविधा मुहैया कराने वालों की तलाश में जुटी है।

सुरक्षा एजेंसियां हुई सक्रिय

पुलिस ने कस्बे के बसीर चप्पल वाले के मकान से चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। आईबी अधिकारियों ने अभियुक्तों से थाने के एक अलग कक्ष में पूछताछ की। पूछा कि वे एक्सचेंज कब से चला रहे थे। इसके पीछे किन लोगों का हाथ था। किन लोगों ने इसे संचालित करने के लिए फंडिंग की और मदद किससे और कैसे मिली। आईबी ने अभियुक्तों से पूछताछ का वीडियो भी बनाया। टीम को पूछताछ में कई ऐसी जानकारी मिली है जो देशद्रोह की तरफ इशारा कर रही है।

पुलिस निकालेगी कॉल्स डिटेल

मऊआइमा पुलिस जल्द ही पकड़े गए अभियुक्तों के मोबाइल नम्बरों की कॉल डिटेल निकलवा रही है। पुलिस को आशंका है कि अभियुक्तों द्वारा अवैध टेलीफोन संचालन के दौरान इंटरनेशनल लेवल पर दर्जनों काल की गई है। ये कॉल किन किन लोगों को और कब की गई है। पुलिस उन कॉलों का डाटा भी खंगाल रही है जो इस दौरान आयी हैं।

सिम किसके नाम थे

मऊआइमा पुलिस को अभियुक्तों के पास अस्सी मोबाइल सिम बरामद हुए हैं। ये सिम किसके नाम के हैं और इनका इस्तेमाल कब से किया जा रहा था। पुलिस इसके बारे में पता लगा रही है। पुलिस उस शख्स के बारे में भी पता लगा रही है जिसने अभियुक्तों को ये सारे सिम उपलब्ध कराए हैं। पुलिस को अभियुक्तों से पूछताछ में कई लोगों के बारे में अहम जानकारी हाथ लगी है। इन पर पुलिस और आईबी की टीम नजर रख रही है।

आईबी ने अभियुक्तों से घंटो पूछताछ की। मोबाइल नम्बर काल डिटेल निकलवाई जा रही है। सिम उपलब्ध कराने वाले के बारे में और मदद करने वालों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

अरूण कुमार बाजपेई, इंस्पेक्टर, मऊआइमा