कानपुर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 का 31वां मुकाबला अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच साउथैंप्टन में खेला गया। इस मैच में बांग्लादेश ने अपनी जीत दर्ज की। बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन का इस मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन को देखने को मिला। अफगानिस्तान के खिलाफ शाकिब ने अर्धशतक लगाया और साथ ही पांच विकेट भी झटके। इस मैच के बांग्लादेशी टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है। अब बांग्लादेश का सामना भारतीय टीम के साथ होना है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला 2 जुलाई को होगा लेकिन इससे पहले ही बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने मान लिया है कि भारत के साथ उनका मुकाबला आसान नहीं होगा।

भारत के साथ मैच महत्वपूर्ण
अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी जीत के बाद प्रेस कांफ्रेंस में मीडिया से बातचीत के दौरान शाकिब अल हसन ने कहा, 'मैं अपने प्रदर्शन को आंक नहीं रहा हूं लेकिन अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से संतुष्ट हूं। जिस तरह की मेरी गेंदबाजी और बल्लेबाजी इस मुकाबले में रही और जैसा कि आपने देखा, मैं पूरी तरह से संतुष्ट हूं। यह मेरे और खासकर मेरे टीम के लिए बेहद जरूरी है। मैं इस टूर्नामेंट में अपनी टीम की प्रदर्शन से काफी खुश हूं। अब तक सब कुछ ठीक चल रहा है लेकिन अभी भी दो मैच बाकी हैं। खासकर भारत के साथ खेल बेहद महत्वपूर्ण है। वह बड़ी टीम है और दो बार वर्ल्ड कप जीत भी चुकी है। इसलिए भारत के साथ मैच आसान नहीं होगा लेकिन हम बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।'


अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन

बता दें कि अफगानिस्तान के बीच शाकिब का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। वर्ल्ड कप के एक ही मैच में 50 रन और पांच विकेट लेने वाले शाकिब दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले युवराज सिंह ये कारनामा कर चुके हैं। 2011 के वर्ल्ड कप के एक मैच में युवराज सिंह ने आयरलैंड के खिलाफ 51 रन बनाने के साथ पांच विकेट झटके थे। इसी तरह वह पहले ऐसे खिलाड़ी भी बन गए हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप में 1000 से अधिक रन बनाने के साथ 30 से ज्यादा विकेट चटकाए हैं।

 

Posted By: Mukul Kumar

Cricket News inextlive from Cricket News Desk