दुबई (पीटीआई)। भारत के सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन बुधवार को आईसीसी वनडे रैंकिंग में संयुक्त 13वें स्थान पर पहुंच गए। बाएं हाथ के बल्लेबाज धवन ने पिछले शुक्रवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में 97 रन बनाए। भारत ने यह मैच तीन रन से जीत लिया। भारत के एक अन्य बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो एकदिवसीय मैचों में एक के बाद एक अर्धशतक जड़े थे, बल्लेबाजों के बीच संयुक्त 54 वें स्थान पर 20 स्थान ऊपर चढ़ गए। अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे में 54 और 63 रन बनाए थे।

कोहली-रोहित रैंकिंग में फिसले
तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टॉप 100 में जगह मिली है और वह 97वें स्थान पर हैं। सिराज के वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में 2 विकेट लिए थे। विराट कोहली और रोहित शर्मा, जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए आराम दिया गया है, एक-एक स्थान गिरकर क्रमशः पांचवें और छठे स्थान पर आ गए हैं। वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप दूसरे मैच में 115 रन के बाद तीन पायदान के फायदे से 12वें स्थान पर हैं। जबकि तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने भारत के खिलाफ दोनों मैचों में दो-दो विकेट हासिल करके दो पायदान के फायदे से 16वां स्थान हासिल किया। इस बीच, दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच में नाबाद 92 रन बनाकर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज डेविड विली गेंदबाजों की सूची में 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

बाबर का राज
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में, पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक, जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ अपनी दूसरी पारी में 160 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया था। वह 23 स्लॉट की बढ़त के साथ 16 वें स्थान पर पहुंच गए। पाकिस्तान का 671 रेटिंग अंक का रिकॉर्ड। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के श्रीलंका के खिलाफ 119 और 55 के स्कोर ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पछाड़कर करियर की सर्वश्रेष्ठ तीसरी रैंकिंग तक पहुंचायस। बाबर वर्तमान में ODI और T20I दोनों में शीर्ष स्थान पर है और तीनों सूचियों में शीर्ष 10 में एकमात्र बल्लेबाज है।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk