मुंबई (रायटर्स)। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को कहा कि 2021 ट्वेंटी 20 विश्व कप और 2023 में 50 ओवरों के संस्करण के लिए सभी क्वालीफाइंग इवेंट कोरोना महामारी के कारण रद किए जा रहे। बता दें ये सभी इवेंट 30 जून से पहले होने वाले थे। मगर अब कोरोना का असर इस इवेंट पर भी पड़ गया है। चीन से पूरी दुनिया में फैले इस वायरस ने दुनिया भर में 470,800 से अधिक लोगों को संक्रमित किया है और 21,200 से अधिक लोग मारे गए हैं।

जून तक सभी खेल आयोजन रद

महामारी के चलते सभी तरह के इंटरनेशनल मैच रद कर दिए गए हैं। आईसीसी ने एक बयान में कहा कि विश्व कप क्वालिफायर भी इससे प्रभावित होगा।वर्तमान समय में महत्वपूर्ण वैश्विक स्वास्थ्य चिंताओं और दुनिया भर में सरकारों द्वारा लगाए गए आंदोलन पर प्रतिबंध के प्रकाश में, आईसीसी ने जून की समाप्ति तक सभी खेल आयोजनों को स्थगित करने का निर्णय लिया है। अब इस वर्ल्डकप क्वॉलीफायर राउंड के अन्य विकल्पों पर विचार किया जाएगा।

भारत में आयोजित होगा वर्ल्डकप

भारत अगले साल के टी 20 विश्व कप और 2023 में 50 ओवर के आयोजन की मेजबानी करेगा। आईसीसी के फैसले के कारण अब आठ आयोजन स्थगित हो जाएंगे। इस साल का महिला टी 20 विश्व कप फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किया गया था, जो अक्टूबर में शुरू होने वाले पुरुषों के संस्करण की भी मेजबानी करेगा। पुरुषों के आयोजन के लिए विश्व कप ट्रॉफी का दौरा, जो अगले महीने शुरू होने वाला था, भी स्थगित कर दिया गया था।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk