दुबई (एएनआई)। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं। केन ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अपनी शानदार 238 रनों की पारी के बाद कीवी खिलाड़ी द्वारा सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक हासिल किए हैं। विलियमसन ने आईसीसी मेंस टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर अपना स्थान भी मजबूत कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में फॉर्म में वापसी की है। उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को तीसरे नंबर पर खिसका दिया है। चेतेश्वर पुजारा की सिडनी टेस्ट में 50 और 77 की नॉक ने उन्हें 10 वें स्थान से आठवें स्थान पर पहुंचा दिया है। जबकि रिषभ पंत के 36 और 97 के स्कोर के चलते वह 26वें से 19 वें पायदान पर आ गए।

विलियमसन ने रचा इतिहास
एक पारी और 176 रनों की जीत और दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 2-0 की जीत के बाद अपनी टीम का नेतृत्व करने वाले विलियमसन ने दिसंबर 2018 में 915 अंकों के अपने बेहतर प्रदर्शन के साथ 919 रेटिंग अंक हासिल किए हैं। आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेमर रिचर्ड हेडली दिसंबर 1985 में गेंदबाजी में करियर के उच्च 909 रेटिंग अंक तक पहुंचने वाले न्यूजीलैंड के एकमात्र अन्य खिलाड़ी हैं, जो 900 अंकों के अंक से आगे हैं।

किसको-कितना फायदा
अजहर अली की 93 और 37 की पारी ने उन्हें 18 वें से सातवें स्थान पर पहुंचाने में मदद की और उनके हमवतन मोहम्मद रिजवान की पहली पारी में अर्धशतक ने उन्हें 10 स्थान का फायदा पहुंचा गया। ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुछाने ने 91 और 73 के स्कोर के बाद करियर की सर्वश्रेष्ठ 866 रेटिंग अंक के साथ चौथे स्थान पर कब्जा जमाया, जबकि तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने मैच में चार विकेट के साथ पांचवें स्थान पर पहुंचने के लिए तीन स्थान हासिल किए।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk