कानपुर। भारत बनाम बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट में शानदार दोहरा शतक जड़ने वाले भारतीय ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग में पहुंच गए हैं। मयंक ने लंबी छलांग लगाते हुए टाॅप 11 बल्लेबाजों में अपना नाम शामिल कर लिया है। मयंक इस वक्त 691 अंकों के साथ 11वें पायदान पर हैं। आईसीसी की रैंकिंग के मुताबिक, शुरुआत के 11 बल्लेबाजों में पांच तो भारतीय हैं। मयंक के अलावा विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा भी टाॅप लिस्ट में अपनी जगह बनाए रखे हुए हैं।


मयंक को मिला शानदार बल्लेबाजी का इनाम
कोहली इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। विराट के लिए इंदौर टेस्ट कुछ खास नहीं रहा था वह डक आउट हो गए थे। वहीं चौथे पायदान पर चेतेश्वर पुजारा हैं जबकि पांचवें नंबर पर रहाणे का नाम आता है। वहीं रोहित 10वें और मयंक 11वें नंबर पर है। मयंक को छोड़ बाकी बल्लेबाज पहले ही टाॅप 10 लिस्ट में थे। इस बार सबसे ज्यादा प्रभावित अग्रवाल ने किया है। एक साल पहले टेस्ट क्रिकेट में कदम रखने वाले मयंक ने आठ मैचों में 858 रन बना लिए हैं। इस समय वह 71.50 की औसत से रन बना रहे। यही नहीं अपने छोटे से करियर में मयंक ने दो दोहरे शतक भी लगा दिए।

टाॅप 10 में तीन गेंदबाज
एक तरफ जहां टेस्ट में बेस्ट बल्लेबाजों में भारतीय खिलाड़ियों की बादशाहत जारी है वहीं आईसीसी टेस्ट बाॅलिंग रैंकिंग में भी तीन भारतीय गेंदबाजों का कब्जा है। इंदौर टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद शमी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग में पहुंच गए हैं। तेज भारतीय गेंदबाज शमी 790 अंकों के साथ सातवें पायदान पर हैं जबकि इस लिस्ट में दो भारतीय और हैं। चोट के चलते बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह जहां चौथे नंबर पर हैं वहीं अश्विन 10वें नंबर पर बरकरार हैं।

 

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk