मैनचेस्टर (पीटीआई)। पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर का कहना है कि रवींद्र जडेजा ने अपने 'बिट्स एंड पीसेज' प्रदर्शन से उन्हें सभी मोर्चों पर छिन्न भिन्न कर दिया है। जडेजा के प्रदर्शन से एक समय भारत विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड से जीत छीनने की कगार तक आ पहुंचा था। मांजरेकर, जिन्होंने जडेजा को 'बिट्स एंड पीसेज क्रिकेटर' कहा था, ने स्वीकार किया कि ऑलराउंडर ने ओल्ड ट्रेफर्ड अपनी बल्लेबाजी, गेंदबाजी व फील्डिंग से उन्हें पूरी तरह गलत साबित कर दिया।

ICC ने जारी किया वीडियो

ICC ने एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें मांजरेकर Niall O'Brien और Ian Smith के साथ बातचीत कर रहे हैं। मांजरेकर ने कहा, ' अपनी प्रतिभा से उसने मुझे सभी मोर्चों पर छिन्न भिन्न कर दिया है।' यह वह जडेजा है जिसे हमने पहले नहीं देखा था। आज (बुधवार) वह शानदार था।' एक समय 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 5 रन पर 3 व 24 पर 4 विकेट गंवा दिए थे। जडेजा ने 56 गेंदों में 77 रनों की शानदार पारी खेली, जिससे भारत को जीत की उम्मीद बंधी थी। उनके प्रदर्शन ने मांजरेकर की आलोचनात्मक टिप्पणी के जवाब के रूप में भी काम किया।

मांजरेकर ने मांगी माफी

मांजरेकर ने कहा, 'मुझे उनसे (रवींद्र जडेजा) माफी मांगनी है, वह मुझे ढूंढ रहे थे, लेकिन मैं वहां नहीं था। मैं अपना लंच ले रहा था।' जडेजा बल्लेबाजी करने उतरे तब भारतीय टीम 92 रन पर 6 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के साथ पारी को आगे बढ़ाया, दोनों ने मिलकर 116 रनों की साझेदारी की। 48वें ओवर में बाएं हाथ के बल्लेबाज जडेजा को आखिरकार ट्रेंट बाउल्ट ने आउट किया। जडेजा ने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के लगाए।

Ind vs Nz Semi final: न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हराया, किया वर्ल्ड कप से बाहर

ट्विटर पर जडेजा ने दिया था जवाब

कुछ दिनों पहले, सौराष्ट्र के ऑलराउंडर ने मांजरेकर की टिप्पणी का जवाब देते हुए ट्वीट किया था कि 'लोगों का सम्मान करना सीखो।' मांजरेकर ने टिप्पणी की थी कि वह जडेजा की तरह 'बिट्स एंड पीस खिलाड़ियों' के बहुत बड़े प्रशंसक नहीं हैं। जडेजा ने जवाबी ट्वीट करते हुए लिखा था, 'मैंने आपके द्वारा खेले गए मैचों की संख्या से दोगुना खेले और अभी भी खेल रहा हूं। लोगों का सम्मान करना सीखो। आपके वर्बल डायरिया से तंग आ गया हूं।'

Posted By: Mukul Kumar

Cricket News inextlive from Cricket News Desk