कानपुर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 का फाइनल मुकाबला रविवार को इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। इस मैच में कीवी कप्तान केन विलियमसन ने पहले खेलते हुए निर्धारित ओवर में 241 रन बनाए। जवाब में इंग्लिश टीम ने भी इतने रन बनाकर मैच टाई कराया। इसके बाद जीत-हार का फैसला सुपर ओवर के जरिए किया गया, जिसमें दोनों टीमों ने फिर से बराबर 15-15 रन बनाए। अंत में इंग्लैंड को बाउंड्री ज्यादा लगाने के चलते विजेता घोषित कर दिया गया।


बराबर रन बनाने के बावजूद हारे
बराबर रन बनाने के बावजूद विश्व चैंपियन न बन पाने से कई कीवी खिलाड़ी मायूस दिखे। मार्टिन गप्टिल तो मैदान पर ही रोने लगे हालांकि टीम के कप्तान केन विलियमसन के चेहरे पर कहीं भी हताशा और निराशा नहीं दिखी। विलियमसन पूरे समय चेहरे पर मुस्कान लिए नजर आए। केन का यह रूप देखकर सोशल मीडिया का दिल पिघल गया और ज्यादातर यूजर्स ने विलियमसन को सैल्यूट किया।


इंग्लैंड पहली बार बना विश्व चैंपियन
वर्ल्ड कप के चौथे फाइनल में पहली बार इंग्लैंड विश्व विजेता बनी। फाइनल भले ही इंग्लैंड ने जीता लेकिन लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी हासिल करने से चूकी न्यूजीलैंड की टीम ने दिल जीत लिया। सेमीफाइनल में वर्ल्ड कप 2019 की सबसे बड़ी दावेदार टीम इंडिया को हराकर न्यूजीलैंड की टीम फाइनल में पहुंची थी। यहां इंग्लैंड ने लक के सहारे बाजी मार ली।


Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk