कानपुर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में भारतीय टीम की परफाॅर्मेंस काफी शानदार रही है। इंग्लैंड के खिलाफ मैच को छोड़कर टीम इंडिया को सभी में जीत मिली। इस जीत में कभी बल्लेबाज तो कभी भारतीय गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई। हालांकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बल्ले से अभी भी एक बड़ी पारी का इंतजार है। कोहली ने इस विश्व कप छह मैच खेले जिसमें 382 रन बनाए। इसमें तो पांच लगातार अर्धशतक भी शामिल हैं।

पांच लगातार अर्धशतक बना चुके हैं कोहली
रन मशीन के नाम से मशहूर कोहली को इस टूर्नामेंट में स्टार्ट तो अच्छा मिला, मगर वे उसे शतक में तब्दील नहीं कर पाए। विराट के नाम पिछली पांच पारियों में 66, 72, 67, 77 और 82 रन दर्ज हैं। कोहली ने ये पांच हाॅफसेंचुरी लगातार बनाई मगर शतक बनाने से पहले आउट हो गए। बता दें विराट के नाम वनडे क्रिकेट में 41 शतक दर्ज हैं, उन्हें अब 42वां शतक लगाने के लिए काफी इंतजार करना पड़ रहा।

कब लगाया था आखिरी शतक

भारत के दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली ने वनडे में आखिरी शतक मार्च 2019 में बनाया था। उस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर थी और सीरीज के तीसरे मैच में कोहली ने 123 रन की पारी खेली। तब से विराट एकदिवसीय क्रिकेट में आठ पारियां खेल चुके हैं मगर उनके बल्ले से सेंचुरी नहीं निकल पाई।
icc world cup 2019 : 42वां शतक लगाने के लिए तरस रहे कोहली,सचिन ने 37 पारियों तक किया था इंतजार
सचिन ने 37 पारियों तक किया था इंतजार
विराट कोहली को अपना 42वां शतक लगाने के लिए भले ही आठ पारियों से इंतजार हो। मगर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने 41वें से 42वें वनडे शतक तक पहुंचने के लिए 37 पारियां खेली थी।

क्या विराट भी यही दोहराएंगे
विराट कोहली दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। उनके लिए एक शतक लगाना बहुत मुश्किल काम नहीं है। मगर सचिन की तरह उन्हें भी 42वां शतक लगाने के लिए काफी इंतजार करना पड़ रहा। हालांकि कोहली के फैंस चाहेंगे कि सचिन की तरह विराट इतनी ज्यादा पारियां न खेलें और उनके बल्ले से शतक निकल आए।

ICC World cup 2019 : अब भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान, जानिए कैसे

ICC World cup 2019 : भारत के हारने से कितनी टीमों के पास बचे सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस

टाॅप स्कोरर की लिस्ट में सातवें नंबर पर
मौजूदा विश्वकप में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में फिलहाल सातवें पायदान पर हैं। कोहली के आगे रोहित शर्मा है जोकि 440 रनों के साथ छठवें नंबर पर हैं। हालांकि इस लिस्ट में टाॅप पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर का नाम आता है जो आठ पारियों में 516 रन बना चुके हैं।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk