मैनचेस्टर, (पीटीआई)। भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अगले तीन मैचों से बाहर हो गए हैं। रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए भुवी के पैर की नसों में खिंचाव आ गया। जिसके चलते वह बीच में अधूरा ओवर छोड़कर मैदान से बाहर चले गए। भुवी की जगह टीम इंडिया के अगले मैचों में मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया जाएगा। मैच खत्म होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बताया, 'भुवी बाएं पैर में हैमस्ट्रिंग से परेशान हैं। पाक के खिलाफ बाॅलिंग करते हुए क्रीज के नजदीक भुवनेश्वर का पैर फिसल गया जिसके चलते वह अगले दो या तीन मैचों में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। हालांकि टूर्नामेंट के बड़े मैचों में भुवी वापसी करेंगे इसकी पूरी उम्मीद है।'

icc world cup 2019 : चोटिल भुवनेश्वर कुमार तीन मैचों से बाहर,मोहम्मद शमी की वापसी

धवन के बाद भुवी भी बाहर

आईसीसी वर्ल्डकप 2019 में टीम इंडिया के अगले तीन मैच अफगानिस्तान (22 जून), वेस्टइंडीज (27 जून) और इंग्लैंड (30 जून) से होने हैं। ऐसे में भुवी का चोटिल हो जाना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। बता दें भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन पहले ही अंगूठे में फ्रैक्चर के चलते टीम से बाहर हैं।

ICC World cup 2019 : जानें वर्ल्डकप में कितने गेंदबाजों ने पहली गेंद पर लिया विकेट, विजय शंकर पहले भारतीय

ICC World cup 2019 : कितने भारतीय बल्लेबाजों ने वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ लगाया शतक

कोहली को है अपने खिलाड़ियों पर भरोसा

खिलाड़ियों के चोटिल होने के बीच कुछ भारतीय खिलाड़ी ऐसे हैं जो कप्तान कोहली को काफी प्रभावित कर रहे। इसमें एक कुलदीप यादव भी हैं। पाकिस्तान के खिलाफ कुलदीप की शानदार गेंदबाजी से इंप्रेस होकर विराट ने कहा, 'कुलदीप यादव काफी बेहतरीन गेंदबाजी हैं। बाबर और फखर ने कुलदीप पर प्रेश्र बनाने की कोशिश की। मगर बाबर को आउट करने के लिए कुलदीप ने जो गेंद डाली वो हैरान करती है। मुझे लगता है इस वर्ल्डकप में कुलदीप का यह सबसे अच्छा बाॅलिंग स्पेल था।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk