-सेवानिवृत्त शिक्षक व कर्मचारियों का हुआ सम्मान

ALLAHABAD: एजुकेशन के जरिए समाज में क्रांति लायी जा सकती है। लेकिन रिसोर्सेस के बगैर शिक्षा स्तरहीन है। आईईआरटी (इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड रूरल टेक्नोलॉजी) में रिसोर्सेस की कमी न हो, उसका पूरा ध्यान रखा जाएगा। ये बातें आईईआरटी के प्राधिकृत नियंत्रक एवं कमिश्नर राजन शुक्ल ने आईईआरटी स्टाफ वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित समारोह में कही। गौरतलब है कि आईईआरटी में संसाधनों की कमी को लेकर शिक्षक, छात्र व कर्मचारी कई बार आन्दोलन कर चुके हैं। ऐसे में कमिश्नर द्वारा कही गई बातें संस्थान के लिए बड़ी राहत की बात है।

शिक्षण व्यवस्था करेंगे दुरुस्त

संस्थान परिसर में थर्सडे को सेवानिवृत्त शिक्षकों-कर्मचारियों के सम्मान में आयोजित समारोह में कमिश्नर ने अपनी बात रखते हुए कहा कि टीचर्स की कमी एवं लैब की व्यवस्था दुरुस्त कराने को ठोस कदम उठाए जाएंगे, ताकि यहां की शिक्षण व्यवस्था को दुरुस्त किया जा सके। उन्होंने रिटायर्ड इम्पलाइज की एरियर संबंधि प्रॉब्लम का जल्द सॉल्व कराने का आश्वासन भी दिया। इस अवसर पर डायरेक्टर डॉ। विमल मिश्र ने संस्थान की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सामूहिक प्रयास से हमें सफलता प्राप्त हुई है।

मिलाई कदमताल

डायरेक्टर ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि सफलता का दौर आगे चलता रहे, इसके लिए सब लोग मिलकर काम करेंगे। उन्होंने सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लंबित एरियर सहित हर भुगतान के जल्द निस्तारण में पूरा सहयोग करने की बात कही। समारोह में 58 सेवानिवृत्त शिक्षक व कर्मचारियों ने भाग लिया। एसोसिएशन की ओर से सबको सम्मानित करते हुए उनकी सेवाओं को याद किया गया। इस दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी हुआ। जिसमें सबने अपना जौहर दिखाया। स्वागत अध्यक्ष यूपी श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम में सुनील कुमार, अकबर अली, गिरीशचंद्र सिंह, विक्रम सिंह, सुनील निषाद आदि शामिल रहे।