-दानापुर थाना क्षेत्र की घटना, आलू ले जा रहा था वैन चालक

-दियारा से गोसाई टोला जा रहा था सोनू साव, विरोध प्रदर्शन

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन्: पूरी दुनिया में कोरोना से कोहराम मचा है और बिहार पुलिस आलू वालों से अवैध वसूली में लगी है। इससे अधिक शर्म की बात क्या हो सकती है। बुधवार की देर रात दानापुर में वसूली के विरोध में दुकानदारों से घिरते देख दानापुर थाने के तीन सिपाहियों ने गोली चला दी। पैर में गोली लगने से पिकअप वैन का ड्राइवर सोनू साव जख्मी हो गया। इसके बाद आरोपित सिपाही बाइक से फरार हो गया। दानापुर थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिन्हा घटनास्थल पर पहुंच घायल को हॉस्पिटल में एडमिट कराया। गुरुवार की सुबह सेंट्रल रेंज के आइजी संजय सिंह को जानकारी मिली। इसके बाद आरोपित सिपाही अनिरुद्ध कुमार, बबलू कुमार और रजनीश कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। उनके हथियार भी ज?त कर लिए गए।

आलू की बोरियां लेकर आ रहा था सोनू

दियारा का पतलापुर निवासी सोनू साव पिकअप वैन से दानापुर के रास्ते गोसाई टोला जा रहा था। उसकी वैन में आलू के बोरे लदे थे। पीपापुल घाट स्थित जीप स्टैंड के पास बुधवार की रात तीनों सिपाहियों ने वैन को रोका और गाड़ी छोड़ने के बदले पांच हजार रुपए की मांग की। सोनू ने सरकारी आदेश का हवाला देते हुए कहा कि खाद्य सामग्री वाली गाडि़यों के परिचालन पर रोक नहीं है। इस पर जवान गुस्से में आ गए और सोनू से जबरन पांच हजार रुपए वसूल लिए।

नहीं हुई कार्रवाई तो किया हंगामा

इसी बीच दो माल लदे वाहन और आ गए। सिपाही उनसे भी वसूली करने लगे तो स्थानीय दुकानदार जुट गए और हंगामा करने लगे। सोनू के साथ लोगों ने दानापुर थानाध्यक्ष के नंबर पर अवैध वसूली की शिकायत की। पहले उन्होंने पल्ला झाड़ लिया और एएसपी को कॉल करने के लिए कहा। लोगों ने एएसपी को कॉल की तो उन्होंने भी अनसुनी कर दी। तब लोग उग्र हो गए। वे गोलबंद होकर सिपाहियों को घेरने लगे। इतने में एक सिपाही ने पिस्टल निकालकर गोली चला दी, जो सोनू के पैर में लगी और वह जमीन पर गिर गया। इसके बाद दूसरे सिपाही ने हवाई फाय¨रग की और सभी भाग निकले।

दानापुर कोर्ट में ड्यूटी करते थे तीनों सिपाही

जेल गए तीनों सिपाही आम दिनों में दानापुर कोर्ट में ड्यूटी करते थे। लॉकडाउन के कारण कोर्ट बंद हो गया तो वे थाने में ड्यूटी करने लगे। बुधवार की रात आठ बजे बैरक जाने के लिए थाने से छोड़ दिया गया था। थानाध्यक्ष ने कहा कि सिपाही वहां कैसे पहुंचे और किस परिस्थिति में गोली चलाई, इसकी जांच की जा रही है।