- 20 नवंबर को डिस्ट्रिक्ट फीमेल हॉस्पिटल में होगा बेबी शो, 0 से एक साल तक के बच्चे होंगे हिस्सा

- बेबी शो का हिस्सा होने वाले हर बच्चे को मिलेंगे खिलौने, केयर के लिए पेरेंट्स को किया जाएगा अवेयर

बरेली : आपका बच्चा अगर डिस्ट्रिक्ट फीमेल हॉस्पिटल में है या फिर आप बेबी शो के दौरान अपने बच्चे को चेकअप के लिए लाएं तो तैयार हो जाइए। उसकी फिटनेस और आपकी ओर से की गई उसके केयर उसको प्राइज दिला सकती है और आप एक अच्छे पेरेंट्स साबित हो सकते हैं। जी हां, डिस्ट्रिक्ट फीमेल हॉस्पिटल बेबी शो का आयोजन कर रहा है। इस शो के लिए कैटेगरीज बनाई गई हैं। इन्हीं कैटगरीज के आधार पर बच्चों की फिटनेस को देखा जाएगा।

0 से एक साल तक होंगे नवजात

बेबी शो में 0 से एक साल तक के बच्चे इसका हिस्सा होंगे। हॉस्पिटल मैनेजमेंट के अनुसार जिन बच्चों की डिलीवरी फीमेल हॉस्पिटल में हुई है और ओपीडी के दौरान इलाज के लिए आए करीब 50 बच्चे शो का हिस्सा बनेंगे।

पांच हजार का मिला बजट

इस शो को आयोजित करने के लिए फीमेल हॉस्पिटल को पांच हजार का बजट प्राप्त हो गया है। इस बजट से ही शो के आयोजन की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

ये हैं कैटगरीज

हॉस्पिटल मैनेजमेंट ने इस शो के लिए कैटेगरीज डिसाइड की हैं। इसमें प्रमुख रूप से बच्चों की साफ-सफाई, ब्रेस्ट फीडिंग की स्थिति, एज वाइस बच्चे का वैक्सीनेशन, बच्चे के वेट को भी चेक किया जाएगा। जिसके आधार पर ही विजेता का चुनाव किया जाएगा।

यह मिलेंगे प्राइज

शो फीमेल हॉस्पिटल में सुबह दस से लेकर शाम पांच बजे तक चलेगा, शो में हर कैटेगरी में फिट बैठने वाले बच्चे को टेडीबीयर दिया जाएगा। वहीं शो का हिस्सा होने वाले सभी बच्चों को खिलौने दिए जाएंगे।

पेरेंट्स को किया जाएगा अवेयर

शो में प्रतिभाग करने आए बच्चों के पेरेंट्स को बच्चों की देखरेख, ब्रेस्ट फीडिंग और प्रॉपर वैक्सीनेशन के लिए अवेयर भी किया जाएगा। जिसके लिए विभाग ने तीन-तीन सदस्यों की दो टीमें भी गठित कर दी हैं।

20 नवंबर को बेबी शो आयोजित किया जा रहा है, जिसका हिस्सा 0 से एक साल तक के बच्चे होंगे। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

डॉ। अलका शर्मा, सीएमएस।