- दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने प्रमुखता से प्रकाशित की नगर निगम में 'मनमानी' की खबर

- नगर आयुक्त ने स्टेनो से मांगा स्पष्टीकरण, दी चेतावनी कहा अब गलती नहीं होगी बर्दाश्त

BAREILLY:

आईजीआरएस पोर्टल पर संबंधित विभाग की शिकायत को दूसरे विभागों को प्रेषित करने पर नगर आयुक्त ने मंडे को स्टेनो को सख्त हिदायत दी है। साथ ही, मामले पर खामी कहां, क्यों और कैसे हुई सवालों पर जवाब तलब किया है। बता दें कि मंडे को दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने 'सीएम को गच्चा दे रहे नगर आयुक्त' हेडिंग से प्रमुखता से लापरवाहियों को उजागर करने की खबर प्रकाशित की थी। जिसमें क्रमवार चार शिकायत जो आईजीआरएस पोर्टल पर की गई थी। उन्हें संबंधित के बजाय अन्य विभागों को भेज दिए गए थे। जिससे फरियादियों को न्याय मिलने की आस निराशा में बदल गई है।

फिर हुई गलती काे कार्रवाई

खबर में प्रकाशित चारों गलत ढंग से शिकायत निस्तारण के मामले में नगर आयुक्त ने शिकायतों को वापस आईजीआरएस पोर्टल से उठाकर संबंधित विभागों को देने के निर्देश दिए हैं। स्टेनो को आदेश दिए कि 'सही से काम करो और अब गलती होगी तो कार्रवाई के लिए तैयार रहो'। वहीं, स्टेनो ने आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों को विवेकानुसार संबंधित विभाग को भेजने की बात कही। खामियों को स्वीकार किया, आगे ऐसी गलती नहीं होने की बात कही है। हालांकि, नगर आयुक्त ने उनसे उनकी कही हुई बातों को लिखित स्पष्टीकरण मांगा हैं। ताकि आगे संभावित गलती पर एक्शन हो सके।

आईजीआरएस पोर्टल की शिकायतों को अन्य विभागों को भेजना गलत है। स्टेनो को संबंधित विभाग की जानकारी नहीं होने पर संपर्क करने को कहा है। साथ ही, पूर्व में हुई गलतियों पर स्पष्टीकरण मांगा है।

राजेश कुमार श्रीवास्तव, नगर आयुक्त