-अब 25 मई को होने वाले जेईई एडवांस की तैयारी अंतिम चरण में

-सिटी के टॉप स्कूल्स के सैकड़ों स्टूडेंट्स जेईई मेंस में चमके

KANPUR: सिटी और पूरे कानपुर जोन के लगभग दो हजार मेधावियों ने आईआईटी मेंस एग्जाम में बाजी मार कर जेईई एडवांस की टिकट हासिल कर ली है। हालांकि आईआईटी जेईई एडवांस ख्भ् मई को होगा जिसकी तैयारी शुरू कर दी है। बीएनएसडी शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज, बेनाझाबर के प्रबंधन ने दावा किया कि उनके 7क् स्टूडेंट्स को मेंस में सफलता मिली है। इसी तरह से पं। दीनदयाल उपाध्याय इंटर कॉलेज के ख्ख् मेधावियों ने जेईई मेंस में सफलता हासिल की है। ज्यादातर मेरीटोरियस का ड्रीम है कि एडवांस क्वालीफाई करके आईआईटी से बीटेक की डिग्री हासिल करना है। डीपीएस कल्याणपुर के ख्भ् स्टूडेंट्स ने मेंस में सफल रहे हैं।

7क् स्टूडेंट्स सफल रहे

बीएनएसडी शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज बेनाझाबर के प्रिंसिपल डॉ। अंगद सिंह ने बताया कि उनके कॉलेज के मेंस क्लीयर करने वाले 7क् बच्चों मेंआशीष कुमार सिंह ने सबसे ज्यादा ख्78 मा‌र्क्स पाए हैं। अंकित कुमार मिश्र ने कुल फ्म्0 में ख्म्क् और शशांक सिंह ने ख्ब्7 नंबर हासिल किए। ग‌र्ल्स में स्वर्णिमा दीक्षित ने क्म्म् मा‌र्क्स प्राप्त किए हैं।

मौसम के चेंज से प्रॉब्लम

आशीष कुमार सिंह ने बताया कि मौसम के बदलने पर दिक्कत होती है। नवरात्रि के प्रोग्राम से काफी पढ़ाई में व्यवधान पड़ता है। एससीआरए ( स्पेशल क्लास रेलवे अप्रेंटिस) का टेस्ट भी क्लियर कर लिया है। इसमें भी इंजीनियरिंग की पढ़ाई रेलवे कराता है। आईआईटी से मैकेनिकल की डिग्री लेना एक मात्र मकसद है। ब् से भ् घंटे की पढ़ाई मे यह सफलता मिली है।

भाई आपस में कंपटीशन कर रहे

काकदेव के रहने वाले आशुतोष चंदेल और राघवेन्द्र चंदेल एक साथ क्ख्वीं में बीएनएसडी में पढ़ रहे हैं। लेकिन मेंस में बड़े ने अच्छे नंबर मिले हैं उसे फ्म्0 में ख्0ख् नंबर मिले हैं और छोटे राघवेन्द्र को क्भ्7 नंबर मिले हैं। इस पर राघवेन्द्र से कम नंबर आने पर सवाल किया तो बोला हम कम पढ़ते हैं अगर बीटेक नहीं किया तो फिर हीरो बनेंगे। फिल्म इंडस्ट्री में राजकुमार का स्टाइल पंसद है।

असली परीक्षा अब होगी

बीएनएसडी के स्टूडेंट पियूष अग्रवाल ने बताया कि यह कोई सफलता नहीं है। अब रियल एग्जाम ख्भ् मई को होगा जिसके लिए रिवीजन लगातार कर रहा हूं। इस मेधावी को मेंस में ख्फ्भ् नंबर मिले हैं। फ्रेश होने के लिए डिस्कवरी चैनल देखते हैं।

दीनदयाल में ख्ख् ने बाजी मारी

पं। दीनदयाल उपाध्याय इंटर कॉलेज के अनिल कुमार पाठक ने बताया कि उनके कालेज से ख्ख् स्टूडेंट्स ने आईआईटी मेंस में सफलता हासिल की है। जिसमें कि करन गुप्त ने क्8म् नंबर हासिल किए हैं। अलंकृत गुप्ता ने क्ब्म् और विपिन यादव ने क्फ्8 नंबर प्राप्त किए हैं।

--------------------

भाभा के मेरीटोरियस सफल रहे

भाभा क्लासेज के चेयरमैन महेश सिंह चौहान ने बताया कि फाउंडेशन बैच बी-क्ख् से ब्ख् स्टूडेंट्स ने जेईई मेंस में सफलता हासिल की है। बी-फ्भ् बैच और बी-70 बैच के ब्00 स्टूडेंट्स ने सफलता प्राप्त कर जेईई एडवांस में बैठने की अर्हता प्राप्त कर ली है।

नीफा क्लासेज का डंका बजा

नीफा क्लासेज के डायरेक्टर तसलीम हैदर ने बताया कि स्टूडेंट्स अजय सोमवंशी ने ख्भ्0 नंबर हासिल किए हैं। इसके अलावा फिरोज आलम ने ख्ख्ब्, राहुल सिंह ने ख्क्ख्, रमेश कुमार ने ख्0म् और पल्लवी ने ख्0क् नंबर प्राप्त कर संस्थान का नाम रोशन किया है। उन्होंने जेईई मेंस में संस्थान के फ्0फ् स्टूडेंट्स की सफलता का दावा किया।

-बॉक्स-

जेईई एडवांस के लिए रजिस्ट्रेशन ब् मई से शुरू हो जाएंगे

- जेईई एडवांस के रजिस्ट्रेशन 9 मई को बंद कर दिया जाएगा

- ई चालान जमा करने की लास्ट डेट क्ख् मई