-देर रात तक शराब और तेज म्यूजिक बजाने वाले दो बार का पुलिस एक्ट में चालान

-बिना लाइसेंस शराब पिला रहे होटल मालिक के खिलाफ आबकारी एक्ट में केस

-गंगा किनारे ड्राइ जोन में शराब पीकर वाहन चलाते 31 लोग पकड़े, वाहन जब्त

देहरादून,

देहरादून से लेकर ऋषिकेश तक नियमों को ताक पर रखकर आधी रात तक शराब पीने, पिलाने वालों की शामत आ गई। पुलिस ने सैटरडे रात 11 बजे बाद शहर के कई नामचीन क्लब और बारों पर रेड की। आधी रात भी क्लब और बार में लोग शराब पीते मिले। राजपुर थाना पुलिस ने जाखन एरिया में दो क्लब को नियम ताक पर रखकर शराब पिलाने पर पुलिस एक्ट में चालान कर दिया। तीन अन्य को हिदायत दी। रायपुर थाना पुलिस ने भी रिंग रोड पर एक होटल में अवैध रूप से शराब पिलाते पकड़े जाने पर मालिक के खिलाफ आबकारी एक्ट में एफआईआर दर्ज कर ली। ऋषिकेश में तो शराब बंदी है, इसके बावजूद वहां शराब पीकर वाहन चलाते हुए दो दिन में 31 लोग पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

एसएसपी के डायरेक्शन पर एक्शन

एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने शराब पीकर वाहन चलाने की वजह से बढ़ती सड़क दुर्घटनाएं और अवैध शराब के कारोबार पर लगाम के डायरेक्शन दिए थे। जिस पर एक्शन लेते हुए सैटरडे रात राजपुर थाना पुलिस इलाके में शराब की अवैध खरीद-फरोख्त और देर रात तक भी शराब पिलाने वालों पर कार्रवाई करने निकली।

दो क्लब का पुलिस एक्ट में चालान

1. कैटमेंट में नॉइज पॉल्यूशन

2. क्यू-बी में नॉइज पॉल्यूशन

दस हजार रुपए का चालान

डॉक्यूमेंट जांच को लिए भेजे

-------

3. द ग्रेट इंडियन पब

4. द स्पॉट

5. ब्लैक पर्ल

इनमें भी पुलिस ने तलाशी ली और नियमों का पालन करने की हिदायत दी।

--------------------

डेटिंग प्वाइंट में चल रहा अवैध बार

डालनवाला थाना इलाके में भी होटल डेटिंग प्वाइंट की चेकिंग में वहां अवैध रूप से शराब पिलाए जाने का मामला पकड़ा गया। रिंग रोड स्थित होटल डेटिंग प्वाइंट पर बिना लाइसेंस शराब पिलाने के संबंध में पुलिस ने होटल मालिक बिजेन्द्र सिंह निवासी दून हिल्स कॉलोनी के खिलाफ आबकारी एक्ट में एफआईआर दर्ज की है।

जहां शराबबंदी वहां पकड़े 31 ड्रंकन ड्राइव:

ऋषिकेश थाना इलाके में धार्मिक स्थल और गंगा के कारण ड्राइ जोन घोषित किया हुआ है। यहां शराब बेचना व पीना बैन है, लेकिन पुलिस ने दो दिन तक एल्कोमीटर लेकर वाहन चालकों की जांच की तो 31 लोग शराब पीकर वाहन चलाते पकड़े गए। 11 चालकों का चालान व 31 वाहन सीज कर दिए गए। फ्राइडे और सैटरडे नाइट को में पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ तीन जगह चंद्रभागा पुल, नटराज चौक और श्यामपुर फ ाटक के पास एल्कोमीटर से चेकिंग स्टार्ट की। रात 8 से 12 बजे तक चेकिंग अभियान चलाया तो 31 लोग शराब पीकर गाड़ी चलाते पकडे़ गए।

------------

अवैध रूप से शराब पीने-पिलाने और बेचने वालों के साथ ही नशे में वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। लोग सुधर जाएं नहीं तो पुलिस छोड़ेगी नहीं।

अरुण मोहन जोशी, एसएसपी दून।