RANCHI: अगर आप भी एचईसी में लीज पर रहते हैं और अपनी क्वार्टर का विस्तार करना चाहते हैं तो टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। बस प्रबंधन में आपकी पहुंच होनी चाहिए, इसके बाद जहां मर्जी कंस्ट्रक्शन कीजिए। कुछ ऐसी ही स्थिति एचईसी कालोनी धुर्वा की है, जहां कुछ लोगों पर प्रबंधन मेहरबान है। लीज पर रहने के बावजूद ऐसे लोगों ने परमानेंट कंस्ट्रक्शन कर रखा है। इसके बावजूद कोई उन्हें देखने वाला नहीं है। वहीं सपोर्ट करने में असमर्थ लोगों की चहारदीवारी और कंस्ट्रक्शन गिरा दी गई। ऐसे विक्टिम्स ने प्रेसिडेंट आफिस और पीएमओ में कार्रवाई के लिए गुहार लगाई है।

एचईसी ने लीज रेंट पर दिया है क्वार्टर

एचईसी कॉलोनी में सालों से लोग रह रहे हैं। ऐसे में एचईसी ने प्लांट में काम करने वालों को लीज रेंट पर क्वार्टर दे दिया। इसमें कुछ शर्तो के आधार पर रहने की परमिशन दी गई। लोगों ने अपनी सुविधा के अनुसार, गैराज और रूम बनाना शुरू किया। इसे लेकर प्रबंधन ने सभी को नोटिस भेजा। वहीं जिन लोगों ने प्रबंधन को सपोर्ट करने में असमर्थता जताई, उन्हें लीज कैंसिल करने की धमकी दी जाने लगी।

गैराज गिराने से लाखों का घाटा

सेक्टर 3 एचईसी कॉलोनी के क्वार्टर नंबर सीडी 374 में श्रवण कुमार अपने परिवार के साथ रहते हैं। उन्होंने एचइसी सीएमडी और टाउनशिप हेड पर पावर का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। कहा कि कॉलोनी में कई लोगों ने अवैध कंस्ट्रक्शन कर रखा है। लेकिन उन पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। वहीं मेरे क्वार्टर में 40-50 लोग आए और गैराज को ध्वस्त कर दिया। इससे सामान का भी नुकसान हुआ है। इतना ही नहीं, क्वार्टर में रहने वाली महिलाओं और बुजुर्गो के साथ भी मिसबिहेव किया गया। इसकी फोटो और वीडियो की डिटेल्स सभी को भेजकर कार्रवाई की मांग की है।

वर्जन

एचईसी कॉलोनी पर हमारी नजर है। लीज पर लोगों को क्वार्टर दिया गया है। जहां हमारी कोशिश है कि नया कोई भी कंस्ट्रक्शन न हो। इसके अलावा अपनी स्ट्रेंथ के हिसाब से अवैध कंस्ट्रक्शन को गिराने का काम चल रहा है। अगर किसी की चहारदीवारी और एनक्रोचमेंट है तो उसे गिराने के लिए नोटिस भेजा गया है।

हेमंत गुप्ता, चीफ, एचईसी टाउनशिप