आम-आदमी का सड़कों पर चलना हुआ मुश्किल

देहरादून। राजधानी में फुटपाथों से अतिक्रमण हटाने में प्रशासन असफल साबित हो रहा है। एक ओर नगर निगम निगम और जिला प्रशासन अतिक्रमण हटाने का अभियान चला रहा हैं तो दूसरी ओर प्रशासन के इस मिशन को रेहड़ी और ठेली वाले पलीता लगा रहे हैं।

---

हर तरफ अतिक्रमण

शहर में हर जगह फुटपाथों पर रेहड़ी ठेली वालों का कब्जा है। संडे को यह इतना ज्यादा होता है कि जिन फुटपाथों पर लोगों का चलना मुश्किल हो जाता है। वहां पर फंड और रेहड़ी संचालक अपने स्टॉल सजा देते है। जिससे लोगों को ट्रैफिक के बीच चलना पड़ता है।

----

पलटन बाजार में परेशानी

पलटन बाजार के मुख्य मार्ग में रोजाना फुटपाथ पर रेहड़ी वाले स्टॉल सजा लेते हैं। संडे को यहां स्थिति और भी खराब होती है। लगभग पूरी सड़क पर दुकानें सज जाती हैं। यहां से लोगों का निकलना मुश्किल हो जाता है।

----

शिफ्ट हुआ संडे मार्केट

हर संडे को तिब्बति मार्केट में बाजार लगता था, हर संडे को बाजार में जाम लगने के कारण इसे यहां से परेड ग्राउंड शिफ्ट में कर दिया गया। इसके बाद भी लैन्सडाउन चौक के पास फुटपाथ पर जाम लगा रहता हैं।

नगर निगम अतिक्रमण मामले में कुछ नहीं कर सकता। इस पर प्रशासन ही कार्रवाई कर सकेगा। हमें इसका कोई अधिकार नहीं हैं।

विनय शंकर पांडेय,

नगर आयुक्त, नगर निगम

---------

हम परेशान हो जाते हैं। अक्सर जाम में फंसने के कारण हमें देर हो जाती हैं। फुटपाथ का इस्तेमाल करें भी तो कैसे। यहां पर स्टॉल और रेहड़ी लगे होते हैं।

अमिशा जखमोला

दून की सड़कों में पैदल चलें भी तो कहां, यहां पर जाम में फंसना अब आम बात हो गई हैं। वहीं फुटपाथों पर भी दुकानदार दुकान सजा देते हैं। जिससे आम आदमी का चलना मुश्किल हो गया हैं।

संकेत गुप्ता