- 7 अवैध पिस्टल, 9 मैगजीन भी बरामद

- लखनऊ व आसपास के जिलों में डिमांड पर होती थी सप्लाई

LUCKNOW: यूपी एसटीएफ ने मध्य प्रदेश के बुरहानपुर से तस्करी कर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में डिमांड पर अवैध पिस्टल की सप्लाई के गोरखधंधे का खुलासा किया है। एसटीएफ टीम ने गैंग के सरगना को दबोचते हुए उसके कब्जे से 7 अवैध पिस्टल व 9 मैगजीन बरामद की हैं। गैंग के दो मेंबर अब भी फरार हैं, जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

पांच साल से जारी थी तस्करी

एसटीएफ के प्रभारी एसएसपी विशाल विक्रम सिंह के मुताबिक, शनिवार को सूचना मिली कि अवैध असलहों की तस्करी करने वाले गैंग के सदस्य बाजारखाला के एवरेडी तिराहे पर मौजूद हैं। जानकारी मिलने पर एसटीएफ टीम ने घेराबंदी कर वहां मौजूद गैंग के सरगना मौलवीगंज निवासी मो। आरिफ को अरेस्ट कर लिया। उसके कब्जे से 7 अवैध पिस्टल 32 बोर, 9 मैगजीन 32 बोर, एक मोबाइल फोन, आधार कार्ड व नकदी बरामद की। पूछताछ में आरोपी मो। आरिफ ने बताया कि उसका गैंग बीते पांच साल से अवैध पिस्टलों की तस्करी कर रहा है। उसने बताया कि बुरहानपुर व मुंगेर के पिस्टलों के निर्माण करने वाले कई कारीगर उनके सीधे संपर्क में हैं। जिन्हें डिमांड के मुताबिक ऑर्डर देकर माल तैयार कराता है।

दोगुने का मुनाफा

पूछताछ में आरोपी मो। आरिफ ने बताया कि ऑर्डर पर तैयार माल को वह खुद लेकर आता था। जबकि, मौलवीगंज निवासी उमर और पांडेयगंज निवासी मो। एजाज के जरिए लखनऊ व आसपास के जिलों में सप्लाई करता था। उसने बताया कि वह 15 से 20 हजार रुपये में एक पिस्टल खरीदता था और दोगुनी कीमत पर बेचता है। उसने बताया कि वह अब तक सैकड़ों पिस्टल लाकर बेच चुका है। एसएसपी सिंह ने बताया कि मो। आरिफ इससे पहले वर्ष 2017 में भी 7 अवैध पिस्टलों के साथ महानगर पुलिस ने अरेस्ट किया था। अब एसटीएफ मो। आरिफ के साथियों उमर व मो। एजाज की तलाश में जुट गई है।