बरेली : इंप्रूवमेंट फॉर्म भरने पर कैंडिडेट्स की फीस कटने का आरयू ने समाधान निकाल दिया है. कंप्यूजन में कैंडिडेट्स ने दोनों पेपर के इंप्रूवमेंट भर दिए. इस वजह से उनकी फीस कट गई. अब आरयू ने इसे क्लियर कर दिया है.

फीस न कटने की कही थी बात

आरयू ने फ्री में इम्प्रूवमेंट भरने के लिए मौका देने की बात कही थी. लेकिन फीस कट जाने पर कैंडिडेट्स परेशान हो गए. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने फ्राईडे को आरयू परीक्षा नियंत्रक का घेराव कर लिया. परीक्षा नियंत्रक ने परिषद के कार्यकर्ताओं से बात की और उनकी समस्या का समाधान निकाला. इसके बाद सभी वापस चले गए.

सैकड़ों स्टूडेंट्स हुए थे फेल

बता दें कि आरयू के मेन एग्जाम में परीक्षा फॉर्म भरते समय ग्रुप कॉम्बिनेशन के चलते सैकड़ों स्टूडेंट्स की अब्सेंट लग गई थी, वह फेल हो गए. स्टूडेंट्स के बड़ी संख्या में फेल होने से एबीवीपी ने इसको लेकर एक ज्ञापन दिया था. जिस पर आरयू ने बगैर फीस लिए इम्प्रूवमेंट फॉर्म भरवाने की बात कही थी. लेकिन जब स्टूडेंट्स ने भरे तो उनकी फीस कट गई.

ऐसा करें तो नहीं कटेगी फीस

परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार सिंह ने बताया कि जो कैंडिडेट्स इंप्रूवमेंट का फार्म भर रहे हैं, वह गु्रप के दोनों पेपर न भरें. वह सिर्फ उसी पेपर का इम्प्रूवमेंट भरें, जिसमें वह अब्सेंट लगकर फेल हुए हैं. तो उनकी फीस नहीं कटेगी.

यह उठाई मांग

इस मौके पर विद्यार्थी परिषद महानगर मंत्री गौरव यादव ने कहा इसमें जो गड़बड़ी हुई है उसको तत्काल ठीक किया जाए. उनसे किसी प्रकार की इंप्रूवमेंट की फीस ना ली जाए. ये नोटिस ऑनलाइन साइट पर डाला जाए. ताकि स्टूडेंट्स कंफ्यूजन में न रहें. इस दौरान कमल गुप्ता, मोहित खंडेलवाल, पवन राजपूत, आदर्श पंडित, अंकित यादव, आयुष सिंह, सुनील सक्सेना, शिवम और बीकॉम के छात्र मौजूद रहे.