इस्लामाबाद (एएनआई)। प्रधानमंत्री इमरान खान चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) और कश्मीर सहित क्षेत्रीय और द्विपक्षीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए आज चीन की तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे।

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से होगी मुलाकात

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की यात्रा चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के नेपाल और भारत के दौरे से पहले होती है, रेडियो पाकिस्तान ने बताया। अपनी यात्रा के दौरान, प्रधान मंत्री चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और प्रीमियर ली केकियांग के साथ अलग-अलग बैठक करेंगे। खान कृषि, औद्योगिक और सामाजिक-आर्थिक क्षेत्रों में सहयोग के अलावा चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के तहत परियोजनाओं के विस्तार पर चर्चा करेंगे।

बिजनेस फोरम को संबोधित

दोनों देशों के बीच आर्थिक और व्यापारिक आदान-प्रदान को बढ़ावा देने के लिए उनके बीजिंग में चीन पाकिस्तान बिजनेस फोरम को संबोधित करने की भी संभावना है। प्रधानमंत्री यात्रा के दौरान चीनी उद्यमियों और विभिन्न कंपनियों के प्रमुखों के साथ भी बैठक करेंगे। दोनों पक्ष द्विपक्षीय व्यापार को बढ़ावा देने के लिए चीन-पाकिस्तान मुक्त व्यापार समझौते के चरण- II के तत्काल कार्यान्वयन पर चर्चा करेंगे।

साल भर में तीसरी यात्रा

वे चावल, गेहूं, मक्का, सोयाबीन, चीनी और तंबाकू जैसे सभी पाकिस्तानी कृषि उत्पादों के लिए कोटा समाप्त करने पर भी विचार करेंगे। यह एक वर्ष के भीतर खान की चीन की तीसरी यात्रा होगी। उनके साथ विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, रेल मंत्री शेख रशीद, योजना मंत्री खुसरो बख्तियार और वित्त सलाहकार हाफिज शेख होंगे।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

International News inextlive from World News Desk