कानपुर। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को इन दिनों सोशल मीडिया पर एक बार फिर अपनी गलती के कारण आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। 19 जून, 2019 को पीएम इमरान खान ट्विटर को भारतीय कवि और संगीतकार रवींद्रनाथ टैगोर की एक प्रेरणादायक बात को लेकर ट्रोल होना पड़ा। दरअसल, उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर रवींद्रनाथ टैगोर द्वारा कही गई एक बात पोस्ट की लेकिन गलती से उस लेख का श्रेय उन्होंने खलील जिबरान को दे दिया।


गलती से लिख दिया दूसरे लेखक का नाम

इमरान ने ट्वीट किया, 'मैं सोया और मैंने सपना देखा कि पूरा जीवन ख़ुशी का नाम है। मैं जागा और देखा कि पूरा जीवन सेवा करना है। मैंने सेवा की और देखा कि सेवा में आनंद है।' हालांकि यह पोस्ट अंग्रेजी में लिखी गई थी। बता दें कि यह प्रेरणादायक बात रवींद्रनाथ टैगोर द्वारा कही गई थी लेकिन इमरान ने गलती से इस कोट के नीचे मशहूर कवी खलील जिबरान का नाम लिख दिया। इस पोस्ट के साथ इमरान ने लिखा, 'जो लोग जिब्रान की बातों समझते हैं, वह अपना पूरा जीवन संतुष्टि के साथ जी सकते हैं।'

Rabindranath Tagore quoted, "I slept and dreamt that life was joy. I woke and saw that life was service. I acted and behold, service was joy."

And PM of 'Naya Pakistan', Imran Khan thinks it is quoted by Gibran.🤦♀️#Pakistan, pls take care of yourself cause your PM has lost it! pic.twitter.com/hhmBJvD1Fu

— Sajeda Akhtar (@Sajeda_Akhtar) 19 June 2019>
दो हजार लोगों ने दी सलाह
इमरान के ट्विटर पोस्ट के अनुसार, यह बात लोकप्रिय लेबनान के लेखक खलील जिबरान ने कही थी लेकिन कुछ ही देर बाद उन्हें इसे लिखने वाले असली लेखक के बारे में पता चल गया। इस पोस्ट को ट्वीटर पर 4 हजार री-ट्वीट और 15 हजार से अधिक लाइक मिले। इसके अलावा लगभग दो हजार यूजर्स ने इमरान की पोस्ट पर कमेंट किया और गलती सुधारने की सलाह दी। लोगों ने ट्विटर पर उन्हें जमकर ट्रोल किया और तरह तरह की बात कही, जिन्हें आप देख सकते हैं।


व्हाट्सएप की बात ट्विटर पर ना करें साझा   
एक ट्वीटर यूजर ताहा सिद्दीकी ने लिखा, 'प्रिय पीएम इमरान खान, हम सभी जानते हैं कि आपको चुनने में व्हाट्सएप की बड़ी भूमिका थी लेकिन वहां के मैसेज को यहां शेयर करना बंद कर दें, खासकर जब वे झूठे हों। यह खलील जिबरान की नहीं बल्कि रवींद्रनाथ टैगोर की कही बात है।' इसी तरह कई लोगों ने सोशल मीडिया पर इमरान खान का जमकर मजाक उड़ाया।

 

 

 

Posted By: Mukul Kumar

International News inextlive from World News Desk