इस्लामाबाद (पीटीआई)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 20 जुलाई को अमेरिका के अपने पहले दौरे पर रवाना होंगे। वह अपनी पांच दिवसीय यात्रा के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से आमने-सामने बैठकर बात करेंगे। उनका यह दौरा ऐसे समय हो रहा, जब दोनों देशों के संबंध बहुत अच्छे नहीं रह गए हैं।एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार के अनुसार, इमरान का ट्रंप से पहली बार आमना-सामना होगा। इमरान का यह दौरा पहले जून में ही होना था, लेकिन बजट और दूसरी घरेलू व्यस्तताओं के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। अब वह 20 जुलाई को वाशिंगटन रवाना होंगे।

ट्रंप के आमंत्रण पर वाशिंगटन जाएंगे इमरान

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को पत्रकारों से कहा था कि प्रधानमंत्री इमरान और ट्रंप के बीच जल्द ही बैठक होने वाली है। हालांकि तब उन्होंने इमरान की यात्रा की तारीख नहीं बताई थी। उन्होंने कहा था कि ट्रंप के आमंत्रण पर इमरान वाशिंगटन जाएंगे। वह क्षेत्रीय मसलों पर चर्चा करना चाहते हैं। ट्रंप के कार्यकाल में दोनों देशों के बीच यह पहली उच्च स्तरीय वार्ता होगी।

पाक सरकार पर नहीं है भरोसा, अब भी आतंकियों पर कार्रवाई की बात से मुकर सकता है पाकिस्तान : अमेरिका


अमेरिका-पाक संबंध में तनाव

ट्रंप के कार्यकाल में अमेरिका और पाकिस्तान के बीच संबंध तनावपूर्ण चल रहे हैं। ट्रंप सार्वजनिक तौर पर यह कह चुके हैं कि पाकिस्तान ने झूठ और फरेब के अलावा कुछ नहीं दिया। उन्होंने आतंकी संगठनों का समर्थन करने के कारण इस्लामाबाद को अमेरिका से मिलने वाली आर्थिक मदद भी रोक दी है।

International News inextlive from World News Desk